श्रीनगर में 16वां पुलिस मार्टियर्स मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट शुरु

Saturday, Jul 21, 2018 - 09:57 AM (IST)

श्रीनगर : पुलिस महानिदेशक (डी.जी.पी.) डॉ एस.पी वैद ने  ाीनगर के सिंथेटिक टर्फ  पोलो ग्राउंड में 16वें जम्मू-कश्मीर पुलिस शहीद मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। यह टूर्नामेंट हर साल जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा पुलिस शहीदों के बलिदान की याद में आयोजित किया जाता है, जिन्होंने देश की सुरक्षा और संप्रभुता के लिए अपनी जान दी। डी.जी.पी. वैद ने पुलिस शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि शहीदों के बलिदान पर जम्मू-कश्मीर पुलिस को गर्व है और हम इन शहीदों के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। अनुग्रह राशि और पचपन लाख रुपये की अन्य राहत के अलावा, शहीदों की बेटी के विवाह पर पच्चीस हजार रुपये का उपहार दिया जाता है। शहीद एस.पी.ओ. के परिवारों को 17.5 लाख राहत दी जाती है।


डी.जी.पी. ने राज्य में फुटबॉल को बढ़ावा देने में जम्मू.कश्मीर पुलिस के योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि फुटबॉल कश्मीर में एक लोकप्रिय खेल है और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राज्य में अधिक ऑस्ट्रो टर्फ  ग्राउंड स्थापित करने के लिए सरकार को प्रस्ताव प्रस्तुत किया है। सरकार द्वारा दो ऑस्ट्रो टर्फ  मैदानों को मंजूरी दे दी गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पिछले वर्ष विभिन्न खेल गतिविधयों पर तीन करोड़ रूपये लगाए।  डॉ वैद ने टूर्नामेंट के आयोजन के लिए आयोजन समिति के प्रयासों की सराहना कीए तथा टूर्नामेंट आयोजन में समर्थन के लिए जे.के.एफ.ए का धन्यवाद किया और कहा कि एसोसिएशन तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के सक्रिय सहयोग के बिना टूर्नामेंट आयोजित करना संभव नहीं था।

 


 
ए.डी.जी.पी. सशस्त्र ए.के चौधरी ने कहा कि जम्मू.कश्मीर पुलिस राज्य में विभिन्न खेल आयोजनों का आयोजन कर रही है जिसमें श्रीनगर में जशन-ए-डल, शिकारा रेस और मैराथन शामिल हैं। टूर्नामेंट जे.के.एफ.ए के सहयोग से खेला जा रहा है। पांच बार विजेता जम्मू-कश्मीर बैंक और चार बार विजेता जम्मू-कश्मीर पुलिस सहित 34 टीमें टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं। टूर्नामेंट सिंथेटिक टर्फ और पोलो ग्राउंड वेस्ट में नॉक आउट आधार पर खेला जाएगा जिसमें विजेता टीम को एक लाख, द्वितिय विजेता को 75 हजार तथा त्रतीय विजेता को 50 हजार रूपये ईनाम दिया जाएगा। जम्मू-कश्मीर पुलिस और जे.के.एफ.ए के दिग्गजों के बीच एक प्रदर्शनी मैच खेला गया जिसे जेकेएफए ने जीता।

 


इस अवसर पर ए.डी.जी.पी. अब्दुल गनी मीर, आई.जी.पी. जगजीत कुमार, शफक्त अली वटाली, सुरिंदर कुमार गुप्ता, एस.पी पानी, सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी एस.एस वज़ीर, बी.ए डार, डी.आई.जी. विधि कुमार  विर्धी, जे.के.एफ.ए. के पदाधिकारी तथा फुटबॉल प्रेमियों, खिलाडिय़ों और पुलिस अधिकारियों की एक सभा मौजूद थी।

Monika Jamwal

Advertising