VIP के लिए पुलिस ने 20 मिनट तक रोके रखी एम्बुलेंस, तड़पता रहा बच्चा (Video)

Wednesday, Apr 05, 2017 - 12:24 PM (IST)

नई दिल्लीः हमारे देश में वीआईपी कल्चर इस कदर हावी है कि कई बार तो दूसरों का दर्द तक दिखाई नहीं देता। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है दिल्ली का, जहां एक वीआईपी काफिले को निकालने के लिए दिल्ली पुलिस ने एक एम्बुलेंस को करीब 20 मिनट तक रोके रखा। जानकारी के अनुसार घटना एक अप्रैल की है। सोनीपत का रहने वाला एक परिवार अपने खून से लथपथ बच्चे के इलाज के लिए एलएनजेपी अस्पताल लेकर जा रहे थे। अभी वह आईजी स्टेडियम के गेट नंबर 14 के पास पहुंचे थे तभी पुलिस बैरिकेड लगाकर उसे रोक दिया। इस वीडियो को एक युवक ने अपने फेसबुक वॉल पर डाला है जिसे सोशल मीडिया पर लोग काफी शेयर कर रहे हैं।



वीडियो में दिख रहा कि एम्बुलेंस के अंदर एक बच्चा स्ट्रेचर पर लेटा हुआ है। इस दौरान कुछ लोग पुलिस से एम्बुलेंस को जाने देने के लिए पुलिस से मिन्नत कर रहे हैं। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि मलेशिया के हेड ऑफ स्टेट के जाने की वजह से रास्ते को बंद किया गया था। दिल्ली सेंट्रल के डिप्टी पुलिस कमिश्नर एमएस रंधावा ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने प्रोटोकॉल का पालन किया और अधिकारियों को एम्बुलेंस को पास होने देने में कुछ मिनट लग गए। मेरी टीम ने एंबुलेंस के लिए सड़क क्लियर की, जो कि ट्रैफिक में फंसी हुई थी।



मरीज के परिवारवालों की तरह से किसी तरह की शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है। इस वीडियो को करीब 7700 बार शेयर किया गया और करीब 3.25 लाख बार देखा गया। वहीं मध्य जिला पुलिस ने कहा कि यह सामान्य प्रक्रिया है और बच्चे की एम्बुलेंस को अस्पताल तक एस्कार्ट किया गया था। यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी की जान को जोखिम में डाला गया, इससे पहले भी पहले भी वीआईपी कल्चर के कई मामले सामने आ चुके हैं।

 

Advertising