प्रेमी के घर धरने पर बैठी प्रेमिका को पुलिस ने दिलाया इंसाफ

Tuesday, Oct 10, 2017 - 01:53 PM (IST)

पटना: बिहार के दरभंगा में एक लड़की अपने प्रेमी को सबक सिखाने के लिए उसके घर के बाहर धरने पर बैठ गई। प्रेमी ने अपने घरवालों के डर से अपनी प्रेमिका को पहचानने से इंकार कर दिया। वह भी हार मानने वालों में से नहीं थी और धरने पर बैठी रही। गांववालों को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने लड़के के परिजनों पर शादी करने का दबाव बनाया लेकिन वह किसी भी सूरत में लड़की को अपनाने के लिए तैयार नहीं थे। आखिरकार लड़की ने अपने प्रेमी को पाने के लिए पुलिस से मदद मांगी।



पुलिस ने काफी जद्दोजहद के बाद किसी तरह दबाव बनाकर लड़के के माता-पिता को शादी के लिए तैयार किया। इसके बाद बीती रात ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस की उपस्थिति में प्रेमी जोड़े की शादी अलीनगर थाना परिसर में की गई। सुपौल जिले की रहने वाली सरिता और दरभंगा जिले के अलीनगर के रहने वाले इंद्रजीत की मुलाकात एक साल पहले एक शादी समारोह में ही हुई थी। दोनों अपने घरवालों से छुप कर लगातार एक दूसरे से मिलते रहे लेकिन इंद्रजीत अपने घरवालों के डर से शादी की बात टालता रहा। 

सरिता ने हिम्मत दिखाई और अकेले ही अपने प्रेमी के घर पहुंच गई और उसके साथ रहने की जिद्द पर अड़ गई। इंद्रजीत के परिवारवाले तैयार नहीं हुए। सरिता चार दिनों तक इंद्रजीत के दरवाजे पर ही बैठी रही तब गांव वाले भी लड़की के पक्ष में आ गए। ग्रामीणों की मदद और पुलिस के दबाव के कारण आखिरकार सरिता और इंद्रजीत की शादी पुलिस की उपस्थिति में थाने में पूरी तरह हिन्दू रीती रिवाज के अनुसार संपन्न हुई।

Advertising