पुलिस ने किया खुलासा: ब्रिटिश महिला की हत्या से पहले हुआ था बलात्कार

Thursday, Mar 16, 2017 - 09:41 PM (IST)

पणजी: गोवा पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से वीरवार को कहा कि दक्षिण गोवा के एक तट के पास मृत पाई गई ब्रिटिश महिला की हत्या से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया था। पुलिस के अनुसार गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) के डॉक्टरों की समिति द्वारा किए गए पोस्टमार्टम में इस बात की पुष्टि हो गई कि गला घोंटने से पहले महिला के साथ बलात्कार किया गया। 

गत मंगलवार को यहां से करीब 80 किलोमीट दूर स्थित देवबाग गांव में एक तट के पास एक सुनसान जगह पर महिला का शव पाया गया था। उसके पास ब्रिटेन का पासपोर्ट था। पुलिस ने कहा कि पीड़िता की पहचान छिपाने के लिए आरोपी ने उसका चेहरा कुचल दिया। पुलिस उपाधीक्षक कनाकोना सामी तवारेस ने पीटीआई-भाषा से कहा कि मौत का कारण गला दबाना और सिर पर बीयर की बोतल से मारने के बाद लगी चोट है। पोस्टमार्टम में पुष्टि हो गई कि हत्या से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया। पुलिस ने हत्या के सिलसिले में वुधवार को स्थानीय हिस्ट्री शीटर विकास भगत को गिरफ्तार किया था। स्थानीय अदालत ने उसे सात दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

तवारेस ने कहा कि महिला की हत्या से पहले भगत और महिला के बीच झगड़ा हुआ था। पुलिस को हत्या के बाद कानाकोना में एक खुली जगह पर फेंका गया एक थैला मिला जिसमें पीड़िता के कपड़े भरे हैं। पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि हमें थैले से बीयर की एक बोतल भी मिली जिसका कथित रूप से हत्या में इस्तेमाल किया गया। महिला 23 फरवरी को तटीय राज्य आई थी और दक्षिण गोवा में रूकी थी। पुलिस ने कहा कि घटना से पहले उसे कानकोना में स्थानीय लोगों के साथ होली खेलते हुए देखा गया था। 

Advertising