स्कूल पर 'देशद्रोह' का केस: मासूमों से बार-बार पूछताछ कर रही पुलिस, चप्‍पल तक कर ली सीज

Tuesday, Feb 04, 2020 - 03:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधी नाटक का मंचन करने के मामला थमता हुआ दिखाई न​हीं दे रहा है। स्कूल पर देशद्रोह का केस दर्ज होने के बाद पुलिस लगातार स्कूल आती है और छात्रों व स्टाफ से पूछताछ करती है। पुलिसकर्मियों ने सोमवार को चौथी बार शाहीन स्कूल में छात्रों से पूछताछ की।

दरअसल दो सप्ताह पहले शाहीन प्राइमरी एवं हाईस्कूल में स्कूल के बच्चो ने नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर आयोजित किये गए एक नाटक में भाग लिया था। इस नाटक को लेकर स्थानीय प्रशासन ने स्कूल के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया था। इस दौरान पुलिस ने एक छात्र की मां  नजमुन्निसा के अलावा पुलिस ने स्कूल की प्रिसिंपल फरीदा बेगम को देशद्रोह के आरोप में पकड़ा लिया है। खबरो के अनुसार देशद्रोह का केस दर्ज होने के बाद पुलिस लगातार स्कूल में आकर छात्रों से पूछताछ कर रही है। 

सोमवार को सुबह करीब 10:30 बजे सादे कपड़ों में चार पुलिसकर्मी और बाल कल्याण आयोग के दो सदस्य स्कूल पहुंचे और कर्मचारियों से पूछताछ शुरू की। इसके बाद दोपहर करीब 12:30 बजे उप पुलिस महानिरीक्षक बसवेश्वरा हीरा भी पहुंच गए और तब बच्चों से भी पूछताछ की गई। हर बार सवाल होता है कि इस साजिश के पीछे किसका हाथ है, इसकी तैयारी कहां की गई थी। रिपोर्ट में बताया गया कि पुलिस ने उन चप्पलों को भी जब्त कर लिया है, जिन्हें स्कूल में CAA के विरोध में नाटक के दौरान छात्रा ने कहा था कि ‘जूते मारेंगे.’।

बता दें कि 21 जनवरी को बीदर के शाहीन प्राइमरी और हाई स्कूल में सीएए के खिलाफ बच्चों ने एक नाटक किया था। इसके लेकर एक शिकायतकर्ता  ने कहा था कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में किए गए नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'अपमानित' किया गया और यह समाज में शांति को भंग करने वाला प्ले था, जिसके बाद स्कूल प्रबंधन और दो अन्य लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया। 
 

vasudha

Advertising