पुलिस कांस्टेबल ने कार को मारी टक्कर, कैब चालक की मौत

Saturday, Jun 19, 2021 - 09:01 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के दक्षिण पूर्वी इलाके में बारापुला फ्लाईओवर के नीचे पुलिस के एक कांस्टेबल ने कार चलाते हुए एक वाहन को टक्कर मार दी जिससे उसके चालक की मौत हो गई। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि मृतक एक कैब चालक था। उन्होंने कहा कि घटना शुक्रवार रात करीब 10 बजकर 40 मिनट पर हुई और मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के आगरा के निवासी प्रेमपाल के रूप में की गई है। जांच में पता चला कि कांस्टेबल मोहित भारद्वाज (35 वर्षीय) के 100 कार चला रहा था और उसने कैब को पीछे से टक्कर मारी।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) आरपी मीणा ने बताया, ‘‘भारद्वाज उत्तर प्रदेश के गौतमनगर जिले का रहने वाला है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।'' उन्होंने बताया कि निजामुद्दीन पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा-279 (लापरवाही से वाहन चलाना) और धारा-304ए (लापरवाही की वजह से मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मीणा ने बताया, ‘‘ भारद्वाज वर्ष 2009 से ही दिल्ली पुलिस में कार्यरत है और इस समय नयी दिल्ली जिले में तैनात है। उसके पिता हरिओम भी उपनिरीक्षक हैं और सुरक्षा इकाई में तैनात हैं।'' पुलिस के मुताबिक ड्यूटी खत्म कर भारद्वाज ने घर जाने से पहले वाहन में ही शराब पी। एमएलसी रिपोर्ट के मुताबिक घटना के समय उसके खून में शराब का स्तर 63 मिलीग्राम प्रति 100 मिलीलीटर था।

Yaspal

Advertising