जम्मू कश्मीर बैंक घोटाला : गिरफ्तारी से बचने वाले धोखेबाज को पुलिस ने दबोचा

Saturday, Feb 17, 2018 - 10:21 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर बैंक ऋण के घोटाले में शामिल धोखेबाज को श्रीनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था और गिरफ्तारी से बच रहा था। यह जानकारी आज यहां पुलिस ने दी। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस स्टेशन क्रालखोड श्रीनगर में धारा 467,468, 420 और 120बी आर.पी.सी. के तहत दर्ज एफ.आई.आर. नंबर 11/2017 के मामले में पुलिस ने एक आरोपी सरफराज अहमद हकीम पुत्र अब्दुल अहद निवासी इलाहीबाग सौरा को गिरफ्तार कर लिया। 


उन्होंने कहा कि मामले की जांच के दौरान पता चला कि आरोपी ने जम्मू कश्मीर बैंक की गणपथयार शाखा से एडिट वार्लड के नाम पर फोटो एडीटिंग यूनिट के लिए 38 लाख रुप के ऋण का उपयोग किया था। आरोपी ने यूनिट के लिए 3 कनाल 12 marla भूमि और मशीनरी को गिरवी रखा था। प्रवक्ता ने कहा कि कुछ समय के लिए किस्तों का भुगतान करने के बाद आरोपी डिफॉल्टर हो गया। संबंधित बैंक प्राधिकरण ने भूमि और गिरवी सामान पर कब्जा किया पर राजस्व दस्तावेज फर्जी को पाए गए और गिरवी पर रखी गई मशीनरी भी मौजूद नहीं थी। 


वहीं, आरोपी को अदालत ने जमानत पर रिहा किया पर पुलिस स्टेशन क्रालखोड ने कोर्ट के इस आदेश को भी चुनौती दी और अदालत में तर्क भी पेश किए। इस दौरान आरोपी फरार हो गया पर श्रीनगर पुलिस ने भरसक प्रयास कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 
 

Advertising