PoK पीएम का भारत को लेकर बेबाक बयान, पाक में मच गया बवाल

Tuesday, Aug 01, 2017 - 01:27 PM (IST)

नई दिल्‍लीः पाक अधिकृत कश्‍मीर (PoK) के प्रधानमंत्री रजा फारूख हैदर के एक बयान पर पाकिस्‍तान में बवाल मचा हुआ है। रजा फारूख ने शनिवार को कहा कि आजाद जम्‍मू-कश्‍मीर के लोगों को अब यह सोचने की जरूरत नहीं है कि उन्‍हें किस देश से सबसे ज्‍यादा लगाव है। इस बयान को लेकर खलबली इसलिए भी मची है क्‍योंकि हाल ही में नवाज शरीफ को पनामागेट मामले में आरोपी पाए जाने के बाद प्रधानमंत्री पद से हटाया गया है। 

उनके पद से हटने के बाद इस तरह के बयान का खासा मलतब निकाला जा रहा है। फारूख के इस बयान को लेकर पाकिस्‍तान के पंजाब असैंबली में उनके खिलाफ एक प्रस्‍ताव पेश किया गया है जिसमें उनके इस्‍तीफे की मांग की गई है। अपने बयान में हैदर ने कहा कि 'मुझे सोचना पड़ेगा, बतौर कश्मीरी कि मैं किस मुल्क के साथ अपनी किस्मत को जोडूं।'

उल्‍लेखनीय है कि पाक अधिकृत कश्‍मीर का जो भी प्रधानमंत्री बनता है उसे पाकिस्‍तान अपने इशारे पर घुमाता है। लेकिन फारूख हैदर ने जिस तरह बगावत के सुर छेड़े हैं उससे साफ जाहिर है कि पीओके के लोग अब पाकिस्‍तान के जुल्‍मों से परेशान हो चुके हैं। गौर करने वाली बात ये है कि पीओके के लोगों का भारत पर भरोसा बढ़ा है।

भारत ने जम्मू-कश्मीर में जिस तरह से अलगाववादी नेताओं पर लगाम कसी है उसके बाद आतंक का कारोबार ठप्प हो गया है। भारत के इस कदम से भी PoK की जनता की उम्मीदें बढ़ी हैं। जनता के मूड को देखकर पीओके के प्रधानमंत्री को भी पैंतरा बदलने का ये सही वक्त लगा इसलिए उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ बगावत की आवाज बुलंद कर दी।

Advertising