PNB स्कैम : PM मोदी की यह कैसी नसीहत

Friday, Feb 23, 2018 - 10:41 PM (IST)

 नेशनल डेस्क: पंजाब नेशनल बैंक में 11,400 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी मामले में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बिना किसी का नाम लिए कहा कि उनकी सरकार वित्तीय अनियमितताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। प्रधानमंत्री ने पीएनबी घोटाले का नाम तो नहीं लिया, लेकिन स्पष्ट  है कि उन्होंने इसी संदर्भ में यह बात की है।

पीएम मोदी ने कहा कि जनता के धन की लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मोदी ने वित्तीय संस्थानों के प्रबंधन व निगरानी निकायों से कहा है कि वे अपना काम पूरी कर्मठता से करें ताकि इस तरह के घपलों को रोका जा सके।

अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी हैं मुख्य आरोपी
उल्लेखनीय है कि देश का दूसरा सबसे बड़ा सार्वजनिक बैंक पीएनबी इन दिनों 11,400 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले के कारण चर्चा में है। अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी इस मामले में मुख्य आरोपी है। अनेक जांच एजेंसियां इस मामले की जांच में लगी हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह सरकार वित्तीय अनियमितताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है और कड़ी कार्रवाई करती रहेगी।’

सार्वजनिक लूट को नहीं किया जाएगा बर्दाश्त 
मोदी ने कहा, ‘प्रणाली (सरकार) सार्वजनिक धन की लूट को बर्दाश्त नहीं करेगी।’ प्रधानमंत्री ने हालांकि अपने संबोधन में नीरव मोदी या पंजाब नेशनल बैंक का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा कि वित्तीय संस्थानों के प्रबंधन, आडिटरों व नियामकों को अपना काम पूरे समर्पण से करना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘जिन लोगों को नियम व नीतियां बनाने तथा उच्च आचार कायम रखने का काम मिला है मैं उन लोगों से अपील करना चाहूंगा वे अपना काम पूरे समर्पण व कर्मठता से करें।’ 

Advertising