नीरव मोदी पर विदेश मंत्रालय का बयान, प्रत्यर्पण के लिए उठाएंगे हर जरुरी कदम

Saturday, Mar 09, 2019 - 11:58 AM (IST)

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाला मामले में आरोपी भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन में दिखे जाने के सवाल पर विदेश मंत्रालय ने जवाब देते हुए कहा कि बिटेन से उसके प्रत्यर्पण मांग की गई है। अब तक ब्रिटेन ने अपना रुख साफ नहीं किया है। हमे पता है कि नीरव मोदी लंदन में है और हम उसके प्रत्यर्पण के लिए हर जरुरी कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि हमे ब्रिटेन के जवाब का इंतजार है। 



विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। भारत सरकार की तरफ से नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का अनुरोध अभी उनके (यूके सरकार) के विचाराधीन है।



लंदन की सड़कों पर देखा गया नीरव मोदी
आपको बतां दे कि पीएनबी घोटाला मामले में आरोपी भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन की सड़कों पर देखा गया, ऐसा दावा ब्रिटिश न्यूजपेपर द टेलीग्राफ ने किया है। इतना ही नहीं, अखबार ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया है कि नीरव मोदी अब लंदन के ही एक इलाके में हीरा का कारोबार चला रहा है अखबार द्वारा साझा की गई दो मिनट के वीडियो क्लिप में भारत का वांटेड नीरव मोदी 13,000 करोड़ रुपए के बैंक धोखाधड़ी मामले में एक पत्रकार के किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर देता है। 

Anil dev

Advertising