PNB Scam: भगोड़ा मेहुल चोकसी अस्पताल में भर्ती, कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

Monday, May 31, 2021 - 10:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: डोमिनिका से पकड़े गए भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को सोमवार अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले रविवार को चोकसी की कोरोना जांच निगेटिव आई थी। चोकसी को डोमिनिका चाइना फ्रेंडशिप अस्पताल में भर्ती कराया गया। 25 मई को चोकसी एंटीगुआ और बारबुडा से लापता हो गया था, जिसके बाद उसे 26 मई को डोमिनिका में पकड़ा गया था। PNB घोटाले में आरोपी चोकसी जनवरी 2018 से ही भारत से भागने के बाद एंटीगा और बारबुडा में रह रहा है। वहीं भारत ने बैंक से कर्ज धोखाधड़ी के मामले में वांछित भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण दस्तावेज के साथ एक निजी विमान को डोमिनिका भेजा है।

एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गेस्टन ब्राउन ने अपने देश में एक रेडियो शो में इस बारे में बताया। हालांकि भारतीय प्राधिकारों ने इस बारे में हालांकि आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। ‘एंटीगुआ न्यूज रूम' के मुताबिक कतर एयरवेज का एक निजी विमान डोमिनिका में डगलस-चार्ल्स हवाई अड्डे पर उतरा। जिसके बाद चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर अटकलें लगने लगी हैं।

बता दें कि चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये की धनराशि का कथित तौर पर गबन किया। नीरव मोदी लंदन की एक जेल में बंद है और वह भारत प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा है। चोकसी ने 2017 में एंटीगुआ एंड बारबुडा की नागरिकता ली थी और जनवरी 2018 के पहले हफ्ते में भारत से भाग गया था। इसके बाद ही यह घोटाला सामने आया था। दोनों ही सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं।

Seema Sharma

Advertising