दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन के बीच कल दोपहर 2 बजे किसानों से 'मन की बात' करेंगे PM मोदी

Thursday, Dec 17, 2020 - 02:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को किसानों को वर्चुअली संबोधित करेंगे। पीएम मोदी कल मध्य प्रदेश के किसानों से वर्चुअली जुड़ेंगे और उनसे संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी कल दोपहर 2 बजे  वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किसानों के साथ जुड़ेंगे, प्रदेश की लगभग 23 हजार ग्राम पंचायतों में इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसके लिए रायसेन में मौजूद रहेंगे। साथ ही जिला मुख्यालयों में राज्य सरकार के मंत्री और भाजपा के विधायक मौजूद रहेंगे। इस मौके पर 1600 करोड़ रुपए की राहत राशि राज्य के करीब 35 लाख किसानों के खातों में अंतरित की जाएगी।

खरीफ-2020 फसल हानि की राहत राशि का भी वितरण इस दौरान किए जाएगा। लगभग 2,000 पशु एवं मछलीपालक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड का भी वितरण किया जाएगा। बता दें कि पिछले 22 दिनों से दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर हजारों किसान डेरा डाले हुए हैं। कड़कड़ाती ठंड में भी किसान घरों को लौटने के लिए तैयार नहीं है। किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार तीनों नए कृषि कानून वापिस ले।

बता दें कि पीएम मोदी पहले भी कई बार किसानों को अलग-अलग कार्यक्रमों मे संबोधित कर चुके हैं। पीएम मोदी समेत सरकार के तमाम बड़े मंत्री कह चुके हैं कि कृषि कानून से किसानों को ही लाभ होगा। वहीं केंद्र सरकार का कहना है कि विपक्ष इस आंदोलन का फायदा उठा रहा है और किसानों को भड़का रहा है।

Seema Sharma

Advertising