डॉक्टर्स और नर्सों के साथ हो रहे उत्पीड़न पर बोले PM, लोगों पर होगी कड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 11:40 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में मोर्चे पर डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को ‘भगवान का रूप’ बताया है। उन्होंने कहा कि उन्हें परेशान करने वालों को पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। प्रधानमंत्री ने कहा, "कोरोना महामारी के संकट की इस घड़ी में, सफेद कोट वाले लोग भगवान के अवतार हैं। आज वे अपना जीवन बचा रहे हैं, अपने जीवन को खतरे में डाल रहे हैं।" पीएम मोदी देश में 560 दिनों तक संक्रमित होने की श्रृंखला को तोड़ने के लिए देश में 21 दिनों के कुल लॉकडाउन की घोषणा करने के एक दिन बाद अपनी संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों को से चर्चा की। उन्होंने कहा कि "महाभारत की लड़ाई 18 दिनों में जीती गई थी, कोरोनोवायरस की लड़ाई 21 दिनों में जीतने की कोशिश है।
PunjabKesari
कोरोनोवायरस रोगियों की देखरेख करने वाले डॉक्टरों, नर्सों और अन्य कर्मचारियों के उत्पीड़न के सवाल पर, प्रधान मंत्री ने कहा कि उन्हें बहुत दुख हुआ है। "डॉक्टर, बचाव कर्मचारी जो वुहान, एयर इंडिया और अन्य कर्मचारियों के पास गए, जिन्होंने दुनिया के विभिन्न हिस्सों से भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन में मदद की है ... ये हमारे सच्चे नायक हैं। हमें उनकी मदद करनी चाहिए। जब ​​मैंने खबर सुनीं हैं कि उन्हें परेशान किया जा रहा है, मैंने इसे बहुत गंभीरता से लिया। यह मेरे लिए बहुत गंभीर मुद्दा है। पीएम ने कहा कि मैंने पहले ही सभी राज्य के पुलिस महानिदेशकों (पुलिस प्रमुखों) से कहा है कि उन्हें परेशान करने वालों के खिलाफ सबसे सख्त कार्रवाई करें।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने याद दिलाया कि रविवार को  जनता कर्फ्यू के हर कोई शाम 5 बजे कोरोनोवायरस लड़ाई की सीमा पर काम करने और आवश्यक कर्मचारियों को धन्यवाद देने के लिए निकला था।  "आपने देखा होगा कि जनता कर्फ्यू में पूरे देश ने कैसे बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और फिर शाम को ठीक 5 बजे देश भर के लोग 5 मिनट के लिए अभिवादन के लिए आगे आए। उनके लिए सम्मान की भावना है। उन्होंने कहा कि समाज के लोग यह सब जानते हैं कि डॉक्टर जान बचाते हैं और हम अपना कर्ज कभी नहीं चुका सकते।
PunjabKesari
डॉक्टर्स और नर्सों के उत्पीड़न की निंदा करते हुए, उन्होंने कहा, "हां,  कुछ स्थानों से ऐसी घटनाएं भी सामने आई हैं, जिन्होंने दिल को चोट पहुंचाई है। मैं सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि अगर ऐसी कोई गतिविधि कहीं दिखाई दे रही है। यदि आप डॉक्टर, नर्स के साथ कोई गलत व्यवहार देखते हैं। या मेडिकल स्टाफ, तो आपको वहां जाना चाहिए और लोगों को समझाना चाहिए कि आप ऐसा न करें। यह लोग हमारे लिए कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News