राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले PM- अब कहां गए अवॉर्ड वापसी वाले

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2017 - 04:41 PM (IST)

भुवनेश्वरः ओडिशा के भुवनेश्वर में भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज समापन हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समापन भाषण में पार्टी कार्यकर्त्ताओं से कहा कि संयम से काम करें, जीत से ज्यादा उत्साहित न हों और नेता बड़बोलेपन से बचें। बयानबाजी न करें, अगर किसी को शिकायत है तो मुझ से बात करें। पीएम मोदी ने कहा की चुनावी रणनीतिकार क्या होता है, ये अमित शाह ने दिखा दिया। पीएम ने कहा कि लगता है विपक्ष नए-नए मुद्दे फैक्ट्री में बनाता है। दिल्ली में चुनाव था तो चर्च पर हमले की बात उठाई। बिहार चुनाव में अवॉर्ड वापसी का मुद्दा चला। पता नहीं आज कल अवॉर्ड वापसी वाले कहां है और अब ईवीएम मशीन का मुद्दा उठाया जा रहा है। वहीं समापन समारोह में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा उन 120 लोकसभा सीटों के लिए विशेष अभियान चलाएगी जो उसने कभी नहीं जीतीं।

मुस्लिमों के लिए भी हो सम्मेलन
बैठक में पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाले प्रस्ताव पर चर्चा के समय पीएम ने सुझाव देते हुए कहा कि मुस्लिम पिछड़े समाज के लिए भी भाजपा को सम्मेलन करने चाहिए, क्योंकि वो भी सबसे पिछड़े तबके में शामिल है। इस प्रस्ताव को हुकुम देव सिंह यादव ने रखा और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, रघुवर दास और धर्मेंद्र प्रधान समेत कार्यकारिणी में तमाम ओबीसी नेताओं ने प्रस्ताव पर पीएम को धन्यवाद दिया।

जावड़ेकर ने साधा विपक्ष पर हमला
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकारिणी में राजनीतिक प्रस्ताव और ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के बारे में प्रस्ताव पारित किया गया। जावड़ेकर ने कहा कि लोग धर्म और जाति से ऊपर उठकर पीएम मोदी और भाजपा को समर्थन दे रहे हैं। विपक्ष पर हमला बोलते हुए जावड़ेकर ने कहा कि कालेधन के खिलाफ लड़ाई और नोटबंदी में विपक्ष ने सहयोग नहीं किया लेकिन लोगों ने बहुत सहयोग किया। 25 वर्षों से लंबित पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा देने की मांग को पूरा कर मोदी सरकार ने बहुत बड़ा काम किया है। गांव, गरीब, किसान, मजदूर, शोषित, पीड़ित और वंचितों को न्याय देने का काम मोदी सरकार ने किया है, यह सरकार गरीबों की सरकार है। भाजपा की अगली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 15 और 16 जुलाई को विशाखापट्टनम में होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News