कैबिनेट की बैठक में सोशल डिस्टेंस का पालन, 1 मीटर की दूरी पर बैठे दिखे PM और मंत्री

2020-03-25T15:21:20.87

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की महामारी के मद्देनजर बुधवार को अपने सहयोगियों से दूरी अपनाते हुए मंत्रिमंडल की बैठक की। मंगलवार की मध्यरात्रि से पूरे देश में 21 दिनों के ‘लॉकडाउन' के बाद मंत्रिमंडल की यह पहली बैठक थी, जिसमेंप्रधानमंत्री समेत सभी मंत्री 1-1 मीटर की दूरी पर बैठे दिखाई दिए। 

 

मोदी ने मंगलवार की रात राष्ट्र के नाम संदेश में ‘सोशल डिस्टेंस' की बात कही थी और आज सुबह उन्होंने इसका पालन कर नजीर पेश की। मंत्रिमंडल की बैठक में सभी सहयोगी आम तौर पर राउंड टेबल में बैठे रहते हैं लेकिन आज सभी मंत्री करीब एक-एक मीटर की दूरी पर कुर्सियों पर बैठे थे। बैठक में मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आदि मौजूद थे। 

 

सूत्रों के अनुसार कैबिनेट बैठक में कोरोना और उससे बचाव को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की गई। प्रधानमंत्री द्वारा मंत्रियों को हिदायत दी गई कि वह लोगों की परेशानियों को दूर करें। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के खिलाफ किए जा रहे कार्यों को लेकर पीएम को जानकारी दी। 


vasudha

Related News