विपक्षी एकता पर मोदी का तंज: PM बोले- चुनाव नतीजे जिन्हें साथ नहीं ला सके; उन्हें ED ने एक कर दिया

Wednesday, Feb 08, 2023 - 06:45 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब दिया। अपने 85 मिनट के भाषण में मोदी ने कहा सदन में भ्रष्टाचार की जांच करने वाली एजेंसियों के बारे बहुत कुछ कहा गया और मैंने देखा है कि विपक्ष के बहुत सारे लोग इसमें सुर में सुर मिला रहे थे। मिले तेरा-मेरा सुर। उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि मुझे लगता था कि देश की जनता, देश के चुनाव के नतीजे ऐसे लोगों को जरूर मंच पर लाएंगे लेकिन वो तो हुआ नहीं। लेकिन इन लोगों को ईडी का धन्यवाद करना चाहिए कि ईडी के कारण ये लोग एक मंच पर आए हैं। ईडी ने इन लोगों को एक मंच पर ला दिया है और इसलिए जो काम देश के वोटर नहीं कर पाए वो काम ईडी ने कर दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए आलोचना एक शुद्धि यज्ञ है। उन्होंने कहा कि बहुत दिनों से इंतजार कर रहा हूं कोई तो मेहनत करके आएगा। लेकिन नौ साल आलोचना नहीं आरोपों में गंवा दिए। सिवाय आरोप, गाली-गलौज कुछ भी बोल दो। इसके सिवाय कुछ नहीं किया। हाल ये चुनाव हार जाओ ईवीएम खराब, चुनाव हार जाओ चुनाव आयोग को गाली दे दो। अगर कोर्ट में फैसला पक्ष में नहीं आया तो कोर्ट को गाली दे दो। अगर भ्रष्टाचार की जांच हो रही है तो जांच एजेंसियों को गाली दो। अगर सेना पराक्रम करे। सेना अपना शौर्य दिखाए और वो नेरेटिव देश के जन जन के अंदर एक नया विश्वास पैदा करे तो सेना की आलोचना करो। सेना को गाली दो। सेना पर आरोप लगाओ। कभी आर्थिक देश की प्रगति की खबरें आएं। आर्थिक प्रगति की चर्चा हो। विश्व के सारे संस्थान भारत का आर्थिक गौरवगान करें तो यहां से निकलो आरबीआई को गाली दो। हमने नौ साल देखा है। कंस्ट्रक्टिव आलोचना की जगह कंपलसिब क्रिटिक्स ने ले ली है और ये इसी में डूबे हुए हैं।

बता दें कि पिछले महीने एक बार फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े किए थे। दिग्विजय सिंह ने 'सर्जिकल स्ट्राइक' पर सोमवार को सवाल उठाते हुए सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार सीआरपीएफ के कर्मियों को श्रीनगर से दिल्ली हवाई मार्ग से लाने के सशस्त्र बलों के अनुरोध पर सहमत नहीं हुई थी, जिसके बाद पुलवामा में 2019 के एक आतंकी हमले में 40 सैनिकों को अपना बलिदान देना पड़ा था। दिग्विजय यहीं नहीं रुके, उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं। वे कई लोगों को मारने की बात करते हैं, लेकिन कोई सबूत नहीं दिया। वे झूठ के पुलिंदों के सहारे शासन कर रहे हैं। 

Yaspal

Advertising