भूटान में सडकों पर स्वागत से गदगद हुए PM मोदी, भारतीय मूल के लोगों से की मुलाकात (Videos)

Saturday, Aug 17, 2019 - 05:36 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर भूटान पहुंचे जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद उन्होंने थिंपू में स्थित होटल ताज ताशी में भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात की। यहां लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए।

इससे पहले पारो से थिंपू के रास्ते पर भारत और भूटानी झंडे लिए लोग खड़े हुए दिखाई दिए। इसके बाद प्रधानमंत्री भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक से मिलने के लिए महल पहुंचे जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। 

 

 

 

 

17 से 18 अगस्त तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान दोनों देश द्विपक्षीय संबंधों सहित आपसी हितों से जुड़े विभिन्न विषयों पर व्यापक चर्चा करेंगे। जिसमें पनबिजली क्षेत्र में सहयोग सहित दोनों देशों के लोगों के बीच संपर्क बढ़ाने का विषय भी शामिल हो सकता है। दौरे से पहले भूटान ने 15 अगस्त को प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए कहा था कि वह ऐसे शख्स हैं जो भारत को आगे ले जाना चाहते हैं। 

 

शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भूटान की उनकी दो दिवसीय यात्रा दोनों देशों के बीच समय की कसौटी पर खरी उतरने वाली मित्रता को और बढ़ावा देगी और एक समृद्ध भविष्य के लिए इसे मजबूत करेगी।

 


 

Tanuja

Advertising