पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड के इन्वेस्टर्स समिट में करेंगे शिरकत ( पढ़ें 7 अक्टूबर की खास खबरें)

Sunday, Oct 07, 2018 - 05:08 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधरः राजस्थान का दौरा करने के बाद पीएम मोदी आज देहरादून के दौरे पर रहेंगे। यहां वे देहरादून में आयोजित होने वाली इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन करेंगे। यह समिट देहरादून के क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित की जा रही है। इस दौरान कई केंद्रीय मंत्री भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।

पढ़ें 7 अक्तूबर की खास खबरें- 

राष्ट्रपति कोविंद तजाकिस्तान के तीन दिन के दौरे पर 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 7 अक्तूबर से 9 अक्तूबर तक तजाकिस्तान की तीन दिनों यात्रा पर जाएंगे। वहां वह तजाकिस्तान के अपने समकक्ष इमामोली रहमोन,संसद के अध्यक्ष शुकुरजोन जुहुरोव और संसद के निचले सदन के अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे। उनकी यह यात्रा भारत के मध्य एशियाई देश के साथ संबंधों को लेकर काफी महत्वपूर्ण साबित होगी।

पंजाब- 
बेअदबी मामले और आज गर्माएगी पंजाब में राजनीति 


बरगाड़ी मामले की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर पंजाब में अाज राजनीति का अखाड़ा पूरी तरह से गर्माया रहेगा। तीन साल पहले हुई बेअदबी बरगाड़ी मामले पर आई जस्टिस रंजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट के बाद अकाली दल सवालों के घेरे में खडा है। जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियां आज रैलियां करने जा रही हैं, इसके अलावा खैहरा गुट रोष मार्च निकाल रहा है।

पटियाला में अकाली खोलेंगे सरकार की पोल 

जस्टिस रंजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए अकाली इस रिपोर्ट को कांग्रेस और अन्य पार्टियों की मिली भगत बता रहे हैं। जिसके विरोध में अकाली दल सरकार के खिलाफ पोल खोल रैलियां कर रहे हैं। इसके अंतर्गत आज बरगाड़ी मामले की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर अकाली दल मुख्यमंत्री के शहर पटियाला में कांग्रेस सरकार के खिलाफ रैली करेगा।

कांग्रेसी गूंजेंगे लम्बी से 

अकाली दल की पोल खोल रैलियों के विरोध में और बेअदबी मामलों के लिए अकाली दल को दोषी बताने के मकसद के साथ कांग्रेस, बादलों के क्षेत्र लम्बी में रैली करने जा रही है। जिसमें कांग्रेस राज्य इकाई के सभी नेताओं समेत मुख्यमंत्री पंजाब, सभी मंत्री और कांग्रेसी वर्कर एकत्रित होंगे। इस मौके पर कांग्रेस की तरफ से शेरी मान का अखाड़ा भी लगाया जा रहा है।

तीसरी वर्षगांठ के मौके पर कोटकपूरा से निकलेगा रोष मार्च 
जस्टिस रंजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहे खैहरा गुट, बेंस भाइयों की पार्टी और कुछ पंथक जत्थेबंदियों के सहयोग के साथ कोटकपूरा से बरगाड़ी तक रोष मार्च निकालेंगे। जिसको इनकी तरफ से इंसाफ मार्च का नाम दिया गया है।

चीमा विधायकों समेत पहुंचेंगे बरगाड़ी 

पंजाब कैबिनेट विरोधी दल के नेता और आप नेता हरपाल सिंह चीमा आप विधायकों और संसद सदस्यों समेत बरगाड़ी पहुंचेंगे। जहां वह बरगाड़ी मामले  की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर करवाए जा रहे प्रोग्राम में नतमस्तक होंगे।

खेल 
टेनिस: चीनी ताइपे ओपन 
क्रिकेट: अंडर -19 एशिया कप -2018
फुटबॉल: बेंगलुरु बनाम जमशेदपुर (इंडियन सुपर लीग)

Pardeep

Advertising