PM मोदी नाराज, NH-24 में हो रही देरी काे लेकर दी नसीहत

Thursday, Oct 27, 2016 - 01:28 PM (IST)

नई दिल्‍लीः दिल्‍ली से उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों को जोड़ने वाले नैशनल हाइवे-24 के विस्‍तार में हो रही देरी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जाहिर की है। पीएम मोदी ने कहा है कि वह किसी भी प्रॉजेक्‍ट की आधारशिला तभी रखेंगे जब उसको बनाने की तैयारी पूरी हो जाए।

सरकार की विश्‍वसनीयता पर चोट
प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल दिसंबर में एनएच-24 (दिल्‍ली-हापुड़) की आधारशिला रखी थी। इस प्रॉजेक्‍ट की समीक्षा के दौरान उन्‍होंने विभिन्‍न इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर प्रॉजेक्‍ट्स से डील कर रही कंपनियों से साफ-साफ कहा कि वह योजनाओं में हो रही देरी से नाखुश हैं। उनका कहना है कि इससे सरकार की विश्‍वसनीयता को चोट पहुंचती है।

देरी को लेकर मोदी ने पूछे सवाल
दरअसल, एनएच-24 (दिल्‍ली-हापुड़) प्रॉजेक्‍ट को काफी हाई प्रोफाइल बताया गया था और इसे दिल्‍ली और इंदिरापुरम, गाजियाबाद और नोएडा के कुछ सेक्‍टर्स के बीच सफर करने वाले लाखों लोगों की ट्रैफिक संबंध समस्‍याओं के निजात के तौर पर पेश किया गया था। अब इसमें हो रही देरी को लेकर मोदी ने पूछा है कि इस प्रॉजेक्‍ट की आधारशिला रखे जाने से पहले क्‍या नैशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ( NHAI) और हाइवे मिनिस्‍ट्री को इसकी अनसुलझी बाधाओं की जानकारी नहीं थी।

एनजीटी की सहमति पर बाेले
रिपोर्टों के मुताबिक, NHAI और हाइवे मिनिस्‍ट्री ने इस प्रॉजेक्‍ट में देरी की वजह उपयोगी सुविधाओं के शिफ्ट होने और नैशनल ग्रीन ट्राइब्‍यूनल (एनजीटी) की तरफ से लंबित सहमति के कारण यमुना पर पुल बनने में हो रही दिक्‍कत बताई है। इस बात पर पीएम ने पूछा कि क्‍या एनजीटी की सहमति की जरूरत के बारे में पहले से जानकारी नहीं थी वह भी तब जब एक दशक पहले ही मेरठ एक्‍सप्रेसवे योजना तैयार हो चुकी थी। 
 


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें
Advertising