''हलाला'' के नाम पर कराया पत्नी का रेप, महिला ने PM माेदी से मांगी मदद

Thursday, May 18, 2017 - 11:56 AM (IST)

जयपुरः राजस्थान के जयपुर शहर में एक पति द्वारा पत्नी को तलाक देने और हलाला के नाम पर अपने मित्र के साथ रात बिताने को विवश करने का मामला सामने आया है। घटना के बाद पीड़ित महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी से मदद की गुहार लगाई है। आमेर रोड़ निवासी 40 वर्षीय एक महिला का पति ठेकेदारी व प्रापर्टी दलाल का काम करता है। उसे शराब और जुए का लत भी है। आर्थिक स्थिति काफी खराब होने के कारण पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद होता रहता था। करीब 9 माह पूर्व ठेकेदार ने अपने 2 बच्चों एवं परिजनों के सामने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। हालांकि तलाक के बावजूद वह अपने पति के घर ही रही।

इसी बीच एक दिन उसने अपने मित्र के साथ जुआ खेलते समय शर्त लगाई कि यदि वह हार गया तो अपनी पत्नी को एक रात के लिए मित्र को सौंप देगा। ठेकेदार जुए में शर्त हार गया और दूसरे दिन अपनी पत्नी को घुमाने एवं फिर से शादी करने के लिए बातचीत करने के बहाने एक फार्म हाउस ले गया। वहां उसका मित्र पहले से ही मौजूद था। दोनों मित्रों ने वहां बैठकर शराब पी और ठेकेदार ने अपनी पत्नी को जूस में नींद की गोलियां दे दीं, जिससे वह कुछ देर बाद बेहोश हो गई। बेहोशी की हालत में उसके दाेस्त ने महिला के साथ दुष्कर्म किया। ठेकेदार ने इसका वीडियो भी बनाया। देर रात होश आया तो महिला चिल्लाई, लेकिन दोनों ने उसे धमकी देकर चुप करा दिया।

दूसरे दिन ठेकेदार फार्म हाउस से पत्नी को अपने साथ घर ले जाने लगा और बोला कि फिर अपनाने के लिए यह (हलाला) जरूरी था। शरीयत में हलाला जरूरी होता है। ठेकेदार ने महिला को दुष्कर्म का वीडियो भी दिखाया। इसके बाद ठेकेदार ने महिला से जबरन संबंध बनाए। महिला यह सब सहन नहीं कर सकी और अगले दिन घर से निकल कर पुलिस चौकी पर पहुंची। वहां से पीडि़ता को उच्च अधिकारियों के पास भेज दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने मामला धर्म से जुड़ा होने के कारण मिल बैठकर विवाद खत्म करने का सुझाव दिया, लेकिन महिला नहीं मानी और अपने पति के खिलाफ प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर दिया। वहीं ठेकेदार के परिवारीजन एवं मुस्लिम समाज के कुछ लोग महिला पर दबाव डाल रहे हैं कि पैसे लेकर वापस पति के पास रह जाए, परंतु महिला न्याय की मांग कर रही है। 

Advertising