कश्मीर में शांति बहाली पर बोलीं सीएम मुफ्ती पीएम मोदी बड़े भाई की तरह पाकिस्तान से करें बात

Monday, Mar 19, 2018 - 06:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पुंछ के बालाकोट में हुए सीजफायर उल्लंघन पर दुख जताते हुए कहा कि इससे राज्य के लोगों को नुकसान हो रहा है। उन्होंने राज्य में शांति स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बड़े भाई की तरह पाकिस्तान से बात करने की अपी की है।

राज्य की जनता पिस रही है
महबूबा मुफ्ती ने मेंढर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी और पाकिस्तान की अथॉरिटी से कहना चाहूंगी कि वह जम्मू कश्मीर के लोगों की दुर्दशा देखें। दोनों देशों की लड़ाई में राज्य की जनता पिस रही है। उन्होंने कहा कि आखिर कब तक दोनों के बीच खून की होली चलती रहेगी।

दोनों देशों को मिल-बैठकर निकालना होगा हल
मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि उन्होने कहा था कि हम अपना दोस्त तो बदल सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं। इसलिए दोनों देशों के नेताओं को मिल बैठकर वार्ता कर इस समस्या का हल निकालना चाहिए। मुफ्ती ने कहा कि विभाजन के बाद से भारत और पाकिस्तान की इस दुश्मनी की कीमत राज्य के लोग चुका रहे हैं। दोनों ओर से हमारे ही लोग मारे जा रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का किया जिक्र
पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के प्रयास का जिक्र करते हुए महबूबा ने कहा कि 2003 में दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों को उन्ही की तरह प्रयास करने चाहिए। जिससे कि राज्य में शांति बहाल हो सके। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बार अपनी ओर से प्रयास किया। वह इसी के मद्देनजर पाकिस्तान भी गए। लेकिन वापस आते ही पठानकोट में हमला हो गया।

सीजफायर उल्लंघन में एक परिवार के पांच सदस्यों की मौत
पुंछ स्थित बालाकोट के देवता गांव में मोहम्मद रमजान के घर सोमवार सुबह पाकिस्तान से दागा गया एक गोला गिरा। इससे तीन बच्चों समेत घर के पांच सदस्यों की मौत हो गई, जबकि दो बेटियां गंभीर रूप से घायल हैं। जम्मू रेंज के आईजीपी एसडी सिंह जम्वाल ने कहा है कि पाकिस्तान की ओर से गोले दागे गए जो भारतीय क्षेत्र में गिरे। इसमें पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

Punjab Kesari

Advertising