गुजरात दौरे पर PM मोदी, करेंगे कई कार्यक्रमों में शिरकत ( पढ़ें 21 दिसंबर की खास खबरें)

Friday, Dec 21, 2018 - 02:09 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 और 22 दिसंबर को गुजरात के दो दिनों के दौरे पर होंगे। इस दौरान वह राज्यों के पुलिस प्रमुखों के सालाना सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और बीजेपी की महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि 20 दिसंबर से शुरू हो रहा पुलिस महानिदेशकों / पुलिस महानिरीक्षकों का अखिल भारतीय सम्मेलन नर्मदा जिले में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (सरदार पटेल की प्रतिमा) के पास आयोजित किए जाने का कार्यक्रम है।



चार दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को चार दिवसीय दक्षिण प्रवास के लिए सिकंदराबाद जाएंगे, जिस दौरान वह एक चिकित्सा संस्थान में सिकल सेल एनीमिया और अन्य अनुवांशिक रक्त विकारों के लिए उत्कृष्टता केंद्र का उद्घाटन करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान वह बोलारम स्थित राष्ट्रपति निलयम में ठहरेंगे।

बिहार में एनडीए सीटों पर हो सकता है बंटवारा
पिछले कुछ दिनों से बिहार की राजनीति में उठापटक का दौर जारी है। गुरुवार को आरएलएसपी के अध्यक्ष उप्रेंद्र कुशवाहा ने एनडीए का साथ छोड़ महागठबंधन का हाथ थाम लिया। ऐसे में माना जा रहा है कि भाजपा, जदयू  और लोजपा के साथ मिलकर वित्त मंत्री अरुण जेटली और भाजपा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सीटों के बंटवारे पर फैसला ले सकते हैं।

 

अमित शाह करेंग हिंदू महासभा कार्यक्रम में शिरकत
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुजरात के राजकोट में हिंदू धामिक नेताओं के साथ बैठक में हिस्सा लेने की संभावना है। जहां राममंदिर समेत कई मुद्दों पर चर्चा हो रही है। 

सोहराबुद्दीन मामले पर आ सकता है फैसला
सोहराबुद्दीन शेख - तुलसीराम प्रजापति कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में 13 साल बाद शुक्रवार को फैसला आने की संभावना है। वर्ष 2005 के इस मामले में 22 लोग मुकदमे का सामना कर रहे हैं, जिनमें ज्यादातर पुलिसकर्मी हैं। यहां की एक विशेष सीबीआई अदालत इस मामले की सुनवाई कर रही है।

महिला कार्यकर्ताओं की दो दिवसीय बैठक आज से शुरू
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महिला कार्यकर्ताओं एवं नेताओं की दो दिवसीय बैठक 21 दिसंबर से यहां शुरू होगी जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा होगी। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में पार्टी की तैयारियों में उनकी भूमिका पर भी बात होगी।

 

कैबिनेट गठन पर राहुल गांधी से चर्चा करेंगे कमलनाथ
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से राज्य में कैबिनेट मंत्रियों को लेकर चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि कमलनाथ ने 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। हालांकि, अभी राज्य में कैबिनेट मंत्रियों को शपथ नहीं दिलाई गई है।

 

आज से पांच दिन के लिए बंद रहेंगे बैंक
अगर आपका कोई बैंक का कार्य शेष है तो ये खबर आपके लिए है क्योंकि 21 दिसंबर से 26 दिसंबर तक बैंक बंद रहेंगे। 21 दिसंबर से देश के बैंकों के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर जा रहे हैं। शनिवार को महीने का तीसरा शनिवार होने से बैंक बंद रहेगा। 25 दिसंबर को क्रिसमस-डे होने के कारण सार्वजनिक छुट्टी के चलते बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में अब बुधवार को ही बैंको के ताले खुलेंगे।

खेलः
बास्केटबॉलः एनबीए बास्केटबॉल लीग 2018/19



प्रो कबड्डी लीग- 2018/19
रणजी मैच 2018/19     

Yaspal

Advertising