14 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहेंगे PM मोदी, विधानसभा चुनाव की कई रैलियों को करेंगे संबोधित

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 03:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क : जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखें घोषित हो गई हैं और राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर से जम्मू-कश्मीर में विभिन्न रैलियों को संबोधित करेंगे, जबकि भाजपा के स्टार प्रचारकों में पीएम मोदी के साथ-साथ अमित शाह, राजनाथ सिंह, और सीएम योगी जैसे दिग्गज भी शामिल होंगे।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे:

  • पहला चरण: 18 सितंबर
  • दूसरा चरण: 25 सितंबर
  • तीसरा चरण: 1 अक्टूबर

चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। यह चुनाव अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के बाद घाटी में पहला विधानसभा चुनाव होगा। इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया है, जिसका प्रभाव इस बार के विधानसभा चुनाव पर स्पष्ट रूप से देखने को मिलेगा।

भाजपा के लिए चुनौती
2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 25 सीटें जीती थीं। इस बार भाजपा कांग्रेस की नई रणनीति और नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन को चुनौती मान रही है। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस मिलकर चुनाव लड़ेंगी, जो भाजपा के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो सकती है।

इस बार का चुनाव जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक परिदृश्य के लिए महत्वपूर्ण साबित होने वाला है, और इसका परिणाम विभिन्न पार्टियों के लिए रणनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण होगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News