पीएम मोदी आज लॉन्च करेंगे 'मैं नहीं हम' ऐप ( पढ़ें 24 अक्टूबर की खास खबरें)

Wednesday, Oct 24, 2018 - 05:47 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को ‘मैं नहीं हम’ पोर्टल एवं ऐप को लांच करेंगे और इस दौरान वे सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) एवं इलेक्ट्रानिक विनिर्माण पेशेवरों से चर्चा करेंगे। यह पोर्टल ‘सेल्फ 4 सोसायटी’ के थीम पर काम करता है और इससे आईटी पेशेवरों और संगठनों को सामाजिक सरोकार की दिशा में काम करने के लिए एक मंच मिलेगा।

इसके साथ आइए आपको बताते हैं 24 अक्टूबर की खास खबरें:- 

राष्ट्रीय-
राहुल गांधी आज करेंगे राजस्थान दौरा 


राजस्थान विधानसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को फिर राजस्थान आ रहे हैं। दो दिन के इस दौरे में वह झालावाड़ से कोटा तक रोड शो तथा सीकर में जनसभा भी करेंगे। 

अमित शाह आज आएंगे लखनऊ 

अगले साल होने वाले लोगसभा चुनाव के मद्देनज़र भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह आज एक दिन के दौरे पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ आ रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि बैठक में योगी आदित्यानाथ सरकार और संसद सदस्यों के कामकाज का मूल्याकंन किया जाएगा। 

आज से मुंबई -गोवा क्रूज यात्रा शुरू 

मुंबई और गोवा बीच क्रूज सेवा आज से शुरू हो रही है। आपातकाल में यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर 18 प्वाइंट बनाए गए हैं, जहां राफट की सुविधा मौजूद होगी। क्रूज में डॉरमेटरी बुक कराने के लिए यात्रियों को 6 हजार रुपए चुकाने होंगे। 10 हजार रुपए का सबसे ज्यादा किराया कपल रूम के लिए है। 

पंजाब-
बरगाड़ी इंसाफ मोर्चे का वफद राज्यपाल को मिलेगा


बरगाड़ी इंसाफ मोर्चे की मांगों के समर्थन में एक उच्च स्तरीय वफद आज पंजाब के राज्यपाल को मिलेगा। इस वफद में जो भी पार्टियां बरगाड़ी इंसाफ मोर्चे की मांगों का समर्थन कर रही हैं, के प्रतिनिधि इसमें शामिल होंगे। मोर्चे की तरफ से जारी बयान में पूर्व डिप्टी स्पीकर बीरदविंदर सिंह ने बताया कि बरगाड़ी इंसाफ मोर्चे के प्रबंधकों और संचालकों की तरफ से यह महसूस किया जा रहा है कि कुछ ऐसी राजनीतिक पार्टियों के प्रमुख जो श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने या करवाने में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप में आरोपी हैं, मीडिया के द्वारा यह निंदा प्रचार कर रहे हैं कि बरगाड़ी इंसाफ मोर्चे का समर्थन करने वाले लोग या तो आतंकवादी हैं या फिर वह गर्म ख्याली हैं। 

भगवान वाल्मीकि का प्रकट दिवस अाज 

महर्षि भगवान वाल्मीकि जी का पवित्र प्रकट दिवस आज श्रद्धापूर्वक तरीके के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर पूरे देश में धार्मिक समागम और शोभा यात्रा निकाली जा रहीं है। 

सैमसंग लांच करेगा गैलेक्सी A9s स्मार्टफोन 

सैमसंग ने हाल ही में भारत में अपना नया स्मार्टफोन गैलेक्सी A9 (2018) लांच किया था और अब सैमसंग गैलेक्सी A9S को चीन में लांच करने वाला है। सैमसंग के पोस्टर के मुताबिक, Galaxy A9s स्मार्टफोन चीन में स्थानीय समयानुसार 19:00 बजे लॉन्च होगा। भारत के समयानुसार यह फोन 24 अक्टूबर को शाम 4:30 बजे लॉन्च होगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि इस में 4 रियर कैमरे दिए गए हैं। 

खेल-
आज होने वाले मुकाबले 

क्रिकेट : देवधर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018
क्रिकेट : भारत बनाम वैस्टइंडीज (दूसरा वनडे)
प्रो कबड्डी लीग : बेंगलूर बनाम हरियाणा     

Pardeep

Advertising