PM मोदी रांची में लॉन्च करेंगे किसान मन-धन योजना (पढ़ें 12 सितंबर की खास खबरें)

9/12/2019 5:04:42 AM

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को झारखंड की राजधानी रांची में किसान मन-धन योजना की शुरुआत करेंगे। इस योजना के तहत 60 वर्ष की आयु के पांच करोड़ छोटे और सीमांत किसानों को कम से कम 3,000 रुपए प्रतिमाह की पेंशन उपलब्धं कराई जाएगी। केंद्र सरकार का इस योजना के पीछे मकसद वृद्ध किसानों के जीवन को सुरक्षित करना है। इस योजना के लिए अगले तीन साल में करीब 10,774 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। 

पी. चिदंबरम की जमानत पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई 
PunjabKesari
पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया केस में दिल्ली हाईकोर्ट में सीबीआई वाले मामले में नियमित जमानत के लिए याचिका दायर की थी। अब कोर्ट इस पर गुरुवार को सुनवाई करेगा। दिल्ली हाई कोर्ट में दायर जमानत याचिका के जरिए चिदंबरम ने अपनी न्यायिक हिरासत को चुनौती दी थी। अपनी याचिका में चिदंबरम ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी और न्यायिक हिरासत गैरकानूनी है। 

सोनिया गांधी ने बुलाई बड़ी बैठक, राज्य प्रभारी भी होंगे शामिल 
PunjabKesari
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद सोनिया गांधी बेहद सक्रिय हो गई हैं और वह ताबड़तोड़ बैठक कर अधूरे पड़े कामों को अंतिम रूप देने में जुटी हैं. सोनिया आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के साथ अहम बैठक करेंगी। इस बैठक में पार्टी महासचिवों, राज्य प्रभारियों और विधायक दल के नेता आदि शामिल होंगे। 

रॉबर्ट वाड्रा की विदेश यात्रा को लेकर सुनवाई आज
PunjabKesari
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा ने दिल्ली के सीबीआई कोर्ट से विदेश जाने की इजाजत मांगी थी। इस मामले में अगली सुनवाई आज है। मनी लांड्रिंग केस में उन्होंने कोर्ट से अग्रिम जमानत के बाद यह याचिका दायर की थी। बता दें कि मनी लांड्रिंग केस में रॉबर्ड वाड्रा से पूछताछ चल रही है। प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में कई घंटे पूछताछ कर चुका है।

डीके शिवकुमार की बेटी से पूछताछ करेगी ईडी 
PunjabKesari
गत दिन पहले ईडी अधिकारियों ने शहर में शिवकुमार के सदाशिवनगर निवास पर छापेमारी की और उनकी बेटी को सम्मन जारी किया। ईडी अधिकारियों ने ऐश्वर्या को गुरुवार को अधिकारियों की जांच करने से पहले पेश होने का निर्देश दिया है। 


Pardeep