पीएम मोदी करेंगे सुभाष चंद्र बोस म्यूजियम का उद्घाटन (पढ़ें 23 जनवरी की खास खबरें)

Wednesday, Jan 23, 2019 - 06:11 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को नेताजी की 122 वीं जयंती पर लाल किले में सुभाष चंद्र बोस संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में बताया कि मोदी उसी जगह पर याद-ए-जलियां संग्रहालय (जलियांवाला बाग और प्रथम विश्वयुद्ध पर संग्रहालय) और 1857 (प्रथम स्वतंत्रता संग्राम) पर संग्रहालय और भारतीय कला पर दृश्यकला संग्रहालय भी जाएंगे।

अमित शाह झालाग्राम में करेंगे जनसभा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के मालदा में वर्ष 2019 के आम चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने मंगलवार को मालदा में रैली को संबोधित किया। वहीं वह आज पश्चिम बंगाल के झालाग्राम में जनसभा को संबोधित करेंगे।

नमामि गंगे परियोजना का शिलान्यास

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री मंत्री नितिन गडकरी बुधवार को नमामि गंगे परियोजना के तहत मथुरा में व्यापक सीवरेज परियोजना, सीईटीपी जीर्णोंद्धार और वृन्दावन में सीवरेज सिस्टम जीर्णोद्धार परियोजना का शिलान्यास करेंगे। गडकरी अक्षय पात्र फाउण्डेशन परिसर में आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

राजनाथ सिंह लखनऊ दौरे पर
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। बता दें कि इससे पहले राजनाथ ने जनवरी के पहले सप्ताह में लखनऊ दौरा किया था। उस दौरान एक कार्यक्रम में राम मंदिर को लेकर नारे लगे थे। सिंह अपने संसदीय क्षेत्र में साल 2019 का यह दूसरा दौरा है।

राहुल गांधी अमेठी दौरे पर
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचेगे। उनका यह दो दिवसीय दौरा है। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। साथ ही सांसद निधि से बने कार्यों का लोकापर्ण भी करेंगे। बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी 8 जनवरी को दौरा रद्द हो गया था।

चंद्रबाबू नायडू का लखनऊ दौरा
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू आज लखनऊ दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वह यहां उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे। नायडू और अखिलेश के बीच 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन को लेकर चर्चा हो सकती है।

खेल
क्रिकेट: भारत बनाम न्यूजीलैंड ( पहला वनडे) 

कुश्ती: प्रो रैसलिंग लीग-2019 
क्रिकेट: बिग बैश लीग-2018/19

  

Yaspal

Advertising