पीएम मोदी AIIMS के झज्जर कैंपस में विश्राम सदन का करेंगे उद्घाटन, मरीजों को मिलेंगी ये सुविधाएं

Wednesday, Oct 20, 2021 - 07:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को एम्स-नयी दिल्ली के झज्जर परिसर स्थित राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (एनसीआई) में इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का उद्घाटन करेंगे। इंफोसिस फाउंडेशन ने निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) पहल के तहत 806 बिस्तरों वाले विश्राम सदन का निर्माण किया है।

पीएमओ ने एक बयान में कहा कि इसका उद्देश्य कैंसर रोगियों के परिचारकों को वातानुकूलित आवास प्रदान करना है, जिन्हें अक्सर लंबी अवधि के लिए अस्पतालों में रहना पड़ता है। लगभग 93 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित यह सदन अस्पताल और एनसीआई के ओपीडी ब्लॉक के करीब स्थित है। पीएमओ ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और इंफोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष सुधा मूर्ति वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आयोजित उद्घाटन समारोह में शामिल होंगी।

इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार (20 अक्टूबर, 2021) को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। यह दुनिया भर के बौद्ध तीर्थ स्थलों को जोड़ने की एक कोशिश है। पीएम मोदी ने कहा कि कुशीनगर एयरपोर्ट व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेगा। 3600 वर्ग मीटर में निर्मित इस नए टर्मिनल भवन की अनुमानित लागत ₹260 करोड़ है। व्यस्ततम समय में यह 300 यात्रियों को संभालने में सक्षम होगा। 

rajesh kumar

Advertising