आज शाम 6 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, बोले- आप सब जरूर जुड़ें

Tuesday, Oct 20, 2020 - 02:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि आज शाम 6 बजे राष्ट्र को संदेश दूगा, आप सब जरूर जुड़ें। पीएम मोदी देशवासियों के साथ किस मुद्दे पर बात करेंगे अभी इसकी जानकारी नहीं हैं। वहीं माना जा रहा है कि पीएम मोदी कोरोना पर बात कर सकते हैं। दरअसल देश में अनलॉक-5 की शुरुआत हो चुकी है।

कोरोना पर चर्चा!
देश में त्योहारी सीजन भी शुरू हो चुका है। ऐसे में कोरोना काल में आने वाले त्योहारों को देखते हुए सरकार चाहती है कि लोग सावधानी बरतें। पीएम मोदी कई बार कह चुके हैं कि जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं। पीएम मोदी देशवासियों से दो गज की दूरी और मास्क पहनने की भी अपील कर चुके हैं। हालांकि भारत की स्थिति दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले काफी बेहत है। देश में पिछले कुछ समय से कोरोना के नए मामलों की रफ्तार में भी काफी कमी आई है। 

चीन को फिर झटका तो नहीं!
पूर्वी लद्दाख में चीन-भारत के बीच तनाव बरकरार हैं। ऐसे में अटकलें हैं कि पीएम मोदी चीन को लेकर तो नहीं कुछ कहना चाहते। बता दें कि गलवान विवाद के दौरान पीएम मोदी ने आर्थिक तौर पर चीन को काफी चोट पहुंचाई थी। भारत में टिकटॉक समेत कई ऐप बैन हो गए हैं।

आर्थिक पैकेज का ऐलान!
कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि पीएम मोदी त्योहारी में किसी बड़े आर्थिक पैकेज का ऐलान कर सकते हैं। वहीं कईयों का कहना है कि बिहार विधानसभा चुनाव पर भी पीएम मोदी कुछ बोल सकते हैं। बता दें कि भारत में जब से कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई है तब से प्रधानमंत्री कई बार राष्ट्र के नाम संदेश जारी कर चुके हैं। मार्च महीने में उन्होंने इसकी शुरुआत की थी और 19 मार्च को उन्होंने लोगों से जनता कर्फ्यू की अपील की थी। इसके बाद 24 मार्च को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में उन्होंने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था। बाद के राष्ट्र के नाम अपने संबोधनों में पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की थी।

Seema Sharma

Advertising