PM मोदी की अपने मंत्रियों को चेतावनी- 5 स्टार होटलों में नहीं सरकारी आवास में ठहरें

Sunday, Aug 20, 2017 - 02:03 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मत्रियों को आगाह किया है कि वे फाइव स्टार होटलों में न ठहरें। उन्होंने कहा कि कोई भी मंत्री पब्लिक सेक्टर की कंपनियों के किसी भी तरह के ऑफर को स्वीकार न करें। पीएम मोदी ने चेतावनी भरे लहजे में मंत्रियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे पब्लिक सेक्टर के वाहनों का भी इस्तेमाल न करें। बीते बुधवार 16 अगस्त को हुई कैबिनेट मीटिंग के तुरंत बाद पीएम ने मंत्रियों से थोड़ा रुकने के लिए कहा और सभी से पर्सनली तौर पर बात की और चमक-धमक से दूर रहने को कहा।

सूत्रों के मुताबिक जिस लहजे से पीएम ने अपने मंत्रियों से बात की उससे साफ जाहिर हो रहा था कि वे अपने मंत्रियों के रवैए नाराज हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ मंत्री सरकारी सुविधाओं की जगह निजी फाइव स्टार होटलों में ठहर रहे हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार उन्होंने मंत्रियों से साफ तौर पर कहा कि वे किसी भी यात्रा के दौरान सिर्फ सरकारी आवास में ही ठहरें। कुछ मंत्रियों के खिलाफ रिपोर्ट भी आ रही थी कि वो अपने मंत्रालय के अंदर आने वाली पीएसयू की गाड़ियों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने आगे कहा कि वे किसी भी मंत्री या उनके परिवार के किसी भी दुरुपयोग को बर्दाश्त नहीं करेंगे। सभी मंत्री अपने स्टाफ से भी कहें की वो पीएसयू से किसी भी तरह का तोहफा न लें।

मोदी ने साफ किया है वे जीरो टॉलरेंस से लेकर भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए कोई समझौता नहीं करेंगे। उल्लेखनीय है कि 2019 में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं। चुनावों के मद्देनजर मोदी अपनी पार्टी से किसी भी तरह की चूक नहीं चाहते और न ही वे विरोधियों को कोई मुद्दा भड़काने का मौका देना चाहते हैं। बता दें कि सत्ता में आने से पहले पीएम मोदी ने कहा था कि वे न तो खुद खाएंगे और न ही किसी और को खाने देंगे और जो ऐसा करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Advertising