'रडार ज्ञान' पर ट्रोल हुए मोदी, लोगों ने पूछा-How's the PM?

Sunday, May 12, 2019 - 11:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषणों से विरोधियों पर वार करना बखूबी जानते हैं। वह अकसर बयानों के तीर से किसी न किसी  को घायल कर ही देते हैं लेकिन इस बार पीएम मोदी का एक बयान उन्हे निशाने पर ले आया। राजनीतिक गलियारों से लेकर सोशल मीडिया तक मोदी का खूब मजाक बनाया जा रहा है। 


दरअसल हुआ यूं कि पीएम एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू दे रहे थे। इस दौरान कई मुद्दों पर बातचीत हुई जिसमें बालाकोट एयर स्ट्राइक का मामला भी शामिल था। पीएम मोदी से जब पूछा गया कि क्या आप उस रात सोए थे, जब एयर स्‍ट्राइक को हमारे जवान गए थे? जवाब में उन्होंने कहा कि उस वक्त हमारे सामने यह समस्या थी कि मौसम खराब था। अचानक एक सुझाव मिला कि डेट बदल दें क्‍या? फिर दिमाग में आया कि आसामान में बादल हैं और बारिश हो रही है ऐसे में हम रडार से बच सकते हैं। 


मौसम खराब होने की वजह से बादलों में रडार छिप जाने वाला यह बयान लोगों को हजम नहीं हुआ। बस फिर क्या था देखते ही देखते मोदी सोशल मीडिया पर ट्रोल होना शुरू हो गए। यहीं नहीं फिल्मी सितारों ने भी पीएम को घेरने में कमी नहीं छोड़ी। बॉलीवुड के एक्टर और डायरेक्टर कमाल खान ने ट्वीट कर लिखा कि मोदी को धन्यवाद, उनकी बदौलत आज मुझे पता चला कि पाकिस्तान ने रडार के स्थान पर टाटा स्काई की छतरी लगाई है। इसलिए पाकिस्तान की सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक के समय भारतीय फाइटर जेट को बादलों में नहीं देख सकी। 

वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तानी रडार बादलों में नहीं घुसते। यह सामरिक जानकारी का एक महत्वपूर्ण टुकड़ा है जो भविष्य के हवाई हमलों की योजना बनाते समय महत्वपूर्ण होगा। कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रभारी और नेता दिव्या स्पंदना ने भी तंज कसते हुए लिखा कि ऐसा तब होता है जब आप अतीत में फंसे होते हैं, इसी के साथ जाओ अंकल जी। ट्विटर पर भी मीम बनने शुरु हो गए। कुछ यूजर ने तो यह भी पूछ लिया How's the PM? 

 

 

 

 

 

 

 

vasudha

Advertising