आज से तीन देशों की यात्रा पर पीएम मोदी (पढ़ें 22 अगस्त की खास खबरें)

Thursday, Aug 22, 2019 - 06:01 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज  से 26 अगस्त तक फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन की यात्रा पर रहेंगे। मोदी अपनी इस यात्रा के दौरान इन देशों के शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और परस्पर हित के वैश्विक मुद्दों पर व्यापक चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री अपनी फ्रांस की यात्रा के दौरान बियारेत्ज में 45वें जी 7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

ईडी के सामने पेश होंगे राज ठाकरे
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख आज यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे। केंद्रीय एजेंसी ने आईएलएंडएफएस घोटाले की जांच के सिलसिले में ठाकरे को नोटिस दिया है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में मनसे के एक कार्यकर्ता ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

कांग्रेस के कार्यक्रम का आयोजन करेगी सोनिया गांधी
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75 जयंती समारोहों के तहत कांग्रेस श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इसी तरह के पहले कार्यक्रम को आज संबोधित करेंगी। 

आज से शुरू होगा दिल्ली विधानसभा सत्र
दिल्ली विधानसभा के आज से शुरू हो रहे मॉनसून सत्र के हंगामेदार रहने की संभावना है जहां भाजपा कई मुद्दों पर आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार को घेरने की कोशिश करेगी। इनमें कन्हैया कुमार और अन्य की संलिप्तता वाले जेएनयू राजद्रोह मामले में अभियोग चलाने के लिए लंबित मंजूरी का मामला भी शामिल है।

आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे रणदीप सिंह सुरजेवाला
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला आज सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। कांग्रेस ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस सरकार में लोकतंत्र खत्म हो गया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ''मोदी सरकार की ओर से शर्मनाक ढंग से सीबीआई/ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है। यह भारत की हर टीवी स्क्रीन पर दिख रहा है।'' उन्होंने दावा किया, '' यह शर्म का विषय है कि भाजपा के हाथों में लोकतंत्र खत्म हो गया है।'' 

Yaspal

Advertising