दुर्गा पूजा पर बंगाल को संबोधित करते हुए PM मोदी पहनेंगे पारंपरिक पोशाक, छठे नवरात्र से खास कनेक्शन

Monday, Oct 19, 2020 - 11:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल भाजपा ने त्योहारों के दौरान जन संपर्क करने की अपनी रणनीति के तहत राज्य के लोगों के नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण (Live streaming) करने का इंतजाम किया है। पीएम मोदी 22 अक्तूबर को महाषष्ठी के दिन बंगाल में डिजिटल माध्यम से 10 दुर्गा पूजा समारोह का उद्घाटन करेंगे। कोलकाता में पांच, मेदिनीपुर शहर में एक तथा उत्तर बंगाल में शेष दुर्गा पूजा का उद्घाटन करेंगे।

इस दिन पीएम मोदी पारंपरिक बंगाली पोशाक धोती-कुर्ता पहनेंगे। बंगाल में दुर्गा पूजा छठे दिन को षठी के रूप में मनाया जाता है और वहां इस दिन का खास महत्व है। इसी लिए इसी दिन को पीएम मोदी ने संबोधन के लिए चुना है। ‘महा षष्ठी' के अवसर पर मोदी का डिजिटल संबोधन इस साल के दुर्गा पूजा के लिए माहौल तैयार करेगा।

बता दें कि ‘महा षष्ठी' से ही पांच दिनों का उत्सव प्रारंभ होता है। प्रधानमंत्री के संबोधन के प्रसारण के लिए पार्टी राज्य के कई हिस्सों में बड़ी स्क्रीन भी लगाएगी। ईजेडसीसी में अगले हफ्ते विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की पत्नी एवं ओडिशी नृत्यांगना डोना तथा उनकी टीम उद्घाटन समारोह में अपनी कला का प्रदर्शन करेगी। अगले साल अप्रैल-मई में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा अपना वोट बैंक मजबूत करने के लिए मतदाताओं को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पिछले कुछ सालों में राज्य में भाजपा काफी सक्रिय हुई है और 2019 के लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद भगवा पार्टी राज्य में काफी उत्साहित नजर आ रही है।

Seema Sharma

Advertising