मथुरा दौरे पर PM मोदी, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत (पढ़ें 11 सितंबर की खास खबरें)

Wednesday, Sep 11, 2019 - 05:05 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नेशनल एनिमल डिजीज कंट्रोल प्रोग्राम का शुभारंभ करने के लिए वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी, मथुरा में आ रहे हैं। पीएम के आगमन से दो घंटे पहले ही शहर की तरफ आने वाले मार्गों का रूट डायवर्ट कर दिया जाएगा। ऐसे में वाहन चालकों को एहतियात बरतने की आवश्यकता है।

IAF मामले में 30 साल बाद सुनवाई आज
स्क्वाडर्न लीडर रवि खन्ना इस आतंकी हमले में अपने 3 साथियों के साथ शहीद हो गए थे। रवि खन्ना की पत्नी शालिनी खन्ना को 30 साल बाद इस मामले में इंसाफ की उम्मीद जगी है। तीस साल के बाद अब मामले की सुनवाई करने की इजाजत मिली है। यासीन मलिक फिलहाल टेरर फंडिंग के मामले में NIA की हिरासत में तिहाड़ जेल में है. मलिक को 11 सितंबर को जम्मू की टाडा कोर्ट में पेश किया जाएगा।

अयोध्या मामले पर आज होगी सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट में आज अयोध्या मामले पर सुनवाई होगी। पिछले गुरुवार को 20वें दिन की सुनवाई में मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने पूरे दिन बहस की थी। इसके अलावा, सुप्रीम कोर्ट में चल रही अयोध्या मामले की सुनवाई का सजीव प्रसारण (Live Streaming) हो सकता है? सुप्रीम कोर्ट आज संघ विचारक के एन गोविंदाचार्य की याचिका पर विचार करेगा।

सुप्रीम कोर्ट आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट पर सुनवाई आज
अम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट मामले को लेकर भी सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी है। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री को आदेश दिया कि वह एनबीसीसी को फंड दे ताकि अधर में लटके हुए फ्लैट्स का काम हो सके। कोर्ट ने 7.16 करोड़ रुपये देने को कहा था. यह पैसा आम्रपाली ग्रुप ने ही सुप्रीम कोर्ट के पास जमा किया था। जिन दो प्रॉजेक्ट्स के लिए यह पैसा दिया जाएगा वह नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हैं।

Yaspal

Advertising