PM मोदी आज रहेंगे महाराष्ट्र के दौरे पर (पढ़ें 19 सितंबर की खास खबरें)

Thursday, Sep 19, 2019 - 06:00 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क) ः पीएम मोदी गुरुवार को महाराष्ट्र के नाशिक पहुंचेंगे। यहां वे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की महाजनादेश यात्रा के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। इसके साथ ही वे बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा भी करेंगे और वहां की स्थिति का जायजा लेंगे। 

भारी चालान के खिलाफ 51 संगठनों का आज चक्का जाम

एक सितंबर से नया मोटर व्हीक्ल एक्ट-2019 लागू होने के बाद से लगातार ट्रकों के हो रहे चालान की वजह से ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन ने बृहस्पतिवार को हड़ताल की घोषणा की है। नए मोटर वाहन कानून से बढ़े कई गुना जुर्माने के साथ ही बढ़ी बीमा की राशि व आरएफआइडी टैग की अनिवार्यता समेत अन्य मुद्दों को लेकर ट्रक, टेंपों, बस, आटो, कैब, टैक्सी समेत अन्य सार्वजनिक व व्यवसायिक वाहन संगठनों ने 19 सितंबर को एक दिवसीय हड़ताल की घोषणा की है। इसमें 25 हजार ट्रक, 35 हजार आटो, 50 हजार के करीब टैक्सी व कैब के साथ स्कूल बसें और स्कूल कैब भी शामिल होंगी।

राजनाथ सिंह तेजस में भरेंगे उड़ान 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बेंगलुरु में गुरुवार को स्वदेशी हल्के लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरेंगे। सिंह तेजस के दो सीट वाले एयरक्राफ्ट में सवार होंगे। रक्षा अधिकारियों ने बताया कि यह भारतीय वायुसेना की 45वीं स्क्वॉड्रन च्फ्लाइंग ड्रैगर्सज् का हिस्सा है। इसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड और एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट एजेंसी ने डिजाइन और विकसित किया है। 

वित्त मंत्री सरकारी बैंकों के साथ करेंगी समीक्षा बैठक 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बृहस्पतिवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) के साथ समीक्षा बैठक करेंगी जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। बैठक के एजेंडे के मुताबिक, सरकार पीएसबी से कह सकती है कि वे रियायती ऋण के लिए तेजी से रेपो रेट से जुड़े उत्पाद पेश करें। इस बैठक में वित्त मंत्रालय उन तरीकों पर चर्चा कर सकता है जिनके तहत पीएसबी घर पर बैंकिंग सुविधा देने की पेशकश कर सकते हैं। 

विदेश मंत्री एस जयशंकर रहेंगे फिनलैंड यात्रा पर 

विदेश मंत्री एस जयशंकर बृहस्तपिवार से फिनलैंड की तीन दिवसीय यात्रा करेंगे। इस दौरान वह फिनलैंड के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिये वहां के शीर्ष नेतृत्व के साथ वार्ता करेंगे। 

डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित कर्नाटक के पूर्व कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर बृहस्पतिवार को सुनवाई होगी। दिल्ली स्थित राउज एवेन्यू की विशेष अदालत में बुधवार को सुनवाई हुई। इसके बाद मामले की सुनवाई बृहस्पतिवार तक के लिए टाल दी गई। 

Pardeep

Advertising