28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु के दौरे पर होंगे PM मोदी, कई प्राेजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

Tuesday, Jul 26, 2022 - 03:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 और 29 जुलाई को अपने गृह राज्य गुजरात और दक्षिण के राज्य तमिलनाडु का दौरा करेंगे तथा इस दौरान कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, मोदी 44वें शतरंज ओलंपियाड और अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह का उद्घाटन भी करेंगे।

 

PMO ने बताया कि प्रधानमंत्री 28 जुलाई को दोपहर 12 बजे गुजरात के साबरकांठा के गंधोड़ा चौकी स्थित साबर डेयरी की 1,000 करोड़ रुपए की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। PMO से जारी बयान के अनुसार, इन परियोजनाओं से स्थानीय किसानों और दुग्ध उत्पादकों का सशक्तीकरण होगा और उनकी आय बढ़ेगी। साथ ही इससे क्षेत्र की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को भी बल मिलेगा। इसके बाद प्रधानमंत्री चेन्नई जाएंगे और वहां के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में 44वें शतरंज ओलंपियाड की शुरुआत करेंगे।

 

साबर डेयरी की क्षमता प्रति दिन करीब 1.20 लाख टन की है। पीएमओ ने कहा कि अगले दिन 29 जुलाई को प्रधानमंत्री सुबह 10 बजे अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। इसके बाद वह गुजरात के गांधीनगर जाएंगे। प्रधानमंत्री गांधीनगर के गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी) में देश के पहले अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज की शुरुआत करेंगे। वह इस दौरान अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण के मुख्यालय भवन की आधारशिला भी रखेंगे। 

Seema Sharma

Advertising