कुशीनगर में 20 अक्टूबर को अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 10:07 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को कुशीनगर अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे और वहां एक मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी रखेंगे। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि उद्घाटन समारोह के दौरान यहां जो पहला विमान उतरेगा, उससे श्रीलंका के राष्ट्रपति, 125 सदस्यीय श्रीलंकाई प्रतिनिधिमंडल और द्वीप राष्ट्र के बौद्ध तीर्थ यात्री यहां पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री सात हेक्टेयर के बड़वा फार्म से एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 

अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां कुशीनगर के जनप्रतिनिधियों, भाजपा नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने सांसदों और विधायकों को कुशीनगर में रुक कर तैयारियों का जायजा लेने को कहा है। मुख्यमंत्री 12 या 13 अक्टूबर को कुशीनगर का दौरा कर सकते हैं। 

योगी ने कहा कि उद्घाटन समारोह के दौरान इस हवाईअड्डे पर जो पहला विमान उतरेगा, उससे श्रीलंका के राष्ट्रपति और श्रीलंकाई प्रतिनिधिमंडल यहां पहुंचेगा। बैठक के दौरान कुशीनगर से सांसद विजय दुबे, देवरिया से सांसद डॉ. रमापति राम त्रिपाठी, कुशीनगर में भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रेमचंद्र मिश्रा और अन्य विधायक भी मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News