आज G-20 समिट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शिरकत करेंगे PM मोदी, कोरोना पर महामंथन

Thursday, Mar 26, 2020 - 08:31 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दुनियाभर में मंडरा रहे कोरोना वायरस संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को G-20 सम्मेलन में शिरकत करेंगे। कोरोना के चलते G-20 समिट इस बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रहा है, इसलिए इसे G-20 वर्चुअल समिट नाम दिया गया है। बता दें कि इस बार जी-20 सम्मेलन के आयोजन का जिम्मा सऊदी अरब के पास है।

 G-20 वर्चुअल समिट में कोरोना संकट पर चर्चा होगी। पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया कि कोविड-19 महामारी का सामना करने में जी-20 एक अहम रोल अदा करने वाला है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि वे कल इस मुद्दे पर प्रभावी और लाभकारी चर्चा की उम्मीद कर रहे हैं। G-20 देश कोरोना पर पैकेज की घोषणा कर सकते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि  इस सम्मेलन में कोरोना से लड़ने के लिए एक एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। G-20 समिट में 19 औद्योगिक देश और यूरोपियन यूनियन शिरकत कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग गुरुवार शाम 5.30 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक हो सकती है।

बता दें कि कोरोना वायरस से इस दुनिया के 172 देश प्रभावित हैं। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक इस बीमारी से 4 लाख 38 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि इस बीमारी से मरने वालों की संख्या साढ़े 19 हजार पार कर चुकी है।

Seema Sharma

Advertising