G-20 समिट में शिरकत करेंगे पीएम मोदी (पढ़ें 27 जून की खास खबरें)

Thursday, Jun 27, 2019 - 05:54 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G-20 समिट में भाग लेने के लिए बुधवार रात रवाना हो गए हैं। इस समिट में पीएम मोदी की मुलाकात अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मेक्रो से होगी। दोनों राष्ट्राध्यक्षों के साथ कई अहम मुद्दों पर बात हो सकती है। जापान रवाना होने से पहले पीएम ने अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से मुलाकात की और कई आपसी संबंधों पर चर्चा की।

राहुल ने बुलाई हरियाणा कांग्रेस की बैठक
लोकसभा चुनाव में हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे चुके कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से आया एक बैठक का संदेश हरियाणा में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के लिए बड़े सुकून का साबित हो रहा है। इस्तीफे के बाद पार्टी की गतिविधियों में कम सक्रियता दिखा रहे राहुल गांधी ने हरियाणा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य कांग्रेस की समन्वय समिति की बैठक बुलाई है।

राजस्थान सरकार का आज से शुरू होगा बजट सत्र
राजस्थान सरकार का आज से पहला बजट सत्र शुरू हो रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अशोक गहलोत से राजस्थान की जनता को काफी उम्मीदें हैं। इस बजट सत्र से पहले राज्यपाल का अभिभाषण होगा, जिसमें सरकार अपने पांच साल की दिशा और दशा तय करेगी। बता दें कि राजस्थान में साल 2018 में कांग्रेस ने पांच साल बाद सत्ता में वापसी की है। इस बजट सत्र में किसानों पर विशेष ध्यान दिया जा सकता है। किसानों की कर्जमाफी से लेकर उनकी आय को बढ़ाने पर जोर दिया जा सकता है।

किसानों ने दी रेल रोको आंदोलन की धमकी
कुरुक्षेत्र से नारनौल तक बनने वाले एनएच 152-डी के लिए अधिग्रहित जमीन का मार्केट रेट मांग रहे किसानों ने आज रेल रोको आंदोलन की चेतावनी दी है। आंदोलन को टालने के लिए दिनभर प्रशासन की मशक्कत चलती रही लेकिन किसान रेल रोकेंगे या नहीं अभी इस पर संशय बना हुआ है। आंदोलन को देखते हुए दिनभर किला जफरगढ़ गांव के पास चल रहे धरनास्थल पर पुलिस बल तैनात रहा।

खेलः
भारत बनाम वेस्टइंडीज

Yaspal

Advertising