कल राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Tuesday, Feb 09, 2021 - 08:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार शाम चार बजे लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद भाषण देंगे। लोकसभा में पिछले दो दिन से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हो रही है। इससे पहले 6 दिनों तक नए कृषि कानूनों के विरोध में लोकसभा में गतिरोध बना रहा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अपील के बाद विपक्ष चर्चा के लिए तैयार हुआ था। बता दें कि बजट सत्र का पहला सेशन 13 फरवरी को समाप्त हो रहा है। दूसरा सत्र 8 मार्च को शुरू होगा।

इससे पहले पीएम मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद संबोधन देते हुए कहा था कि एमएसपी है, एमएसपी थी और एमएसपी रहेगी। उन्होंने कहा था कि नए कृषि कानूनों को विपक्ष के नेता काला बता रहे हैं और वापस लेने की मांग कर रहे हैं। लेकिन कोई ये नहीं बताता कि इसमें काला क्या है। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ सरकार बातचीत को तैयार है और जो कृषि मंत्री ने प्रस्ताव दिया है। उस प्रस्ताव पर हम अब भी खड़े हैं।

प्रधानमंत्री ने किसानों से अपील करते हुए कहा था कि जो किसान अपना आंदोलन वापस ले लें। सरकार उनसे बात कर रही हैं और बातचीत के जरिए इसका हल निकाल लेंगे। लेकिन आंदोलन में बुजुर्ग और बच्चे बैठे हैं। उन्हें वापस लेकर आंदोलन को खत्म करें। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि पहले कांग्रेस इन सुधारों को लागू करना चाहती थी, लेकिन अब अचानक यूटर्न ले लिया।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान को कोट करते हुए कहा था कि मनमोहन सिंह की सरकार खुद इन कानूनों को लागू करना चाहती थी, लेकिन राजनीतिक कारणों के चलते  लागू नहीं कर सकी। अब वही काम हमारी सरकार कर रही है तो कांग्रेस इसका विरोध कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि छोटे किसानों की किसी को कोई चिंता नहीं है। 

Yaspal

Advertising