Telangana : 140 करोड़ की जनता मेरा परिवार है, आपके लिए जी रहा हूं, जूझता रहूंगा : पीएम मोदी

Monday, Mar 04, 2024 - 01:38 PM (IST)

नैशनल डैस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले तेलंगाना में आदिलाबाद में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में 56,000 करोड़ रुपये से अधिक की बिजली, रेल और सड़क क्षेत्र से संबंधित कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग ये सवाल उठाते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं, उनको मैं यह कहना चाहता हूं कि 140 करोड़ की जनता ही मेरा परिवार है।

जिनका कोई नहीं वो भी मोदी के हैं

मोदी ने कहा, ''देश का हर गरीब मोदी का परिवार है। मैं देशवासियों के सपने के लिए जी रहा हूं। मेरा भारत मेरा परिवार है। मैं आपके लिए जी रहा हूं, जूझता रहूंगा। देश के सपने मेरा संकल्प है। मेरा पल पल देशवासियों को समर्पित है। देश का हर युवा मेरा परिवार है।'' उन्होंने आगे कहा, ''मैंने एक सपना लेकर घर छोड़ा था। ये कहते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है। जिनका कोई नहीं वो भी मोदी के हैं।''



मैंने चुनाव पर चर्चा नहीं की

इसके अलावा मोदी ने कहा, "देश को विकसित बनाने के लिए दिन भर काम हो रहा है। देश के युवा विकसित भारत के सबसे बड़े लभार्थी हैं। बीजेपी देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। इसीलिए, तेलंगाना के लोग भी कह रहे हैं...अबकी बार, 400 पार।" उन्होंने कहा, "विपक्ष चुनाव के बारे में बात करते रहते हैं...कल पूरे दिन मैं भारत सरकार के सभी मंत्रियों, वरिष्ठ सचिवों और अधिकारियों की लगभग 125 लोगों की शीर्ष टीम के साथ बैठा। मैंने ऐसा नहीं किया... चुनाव पर चर्चा नहीं की। मैंने 'विस्तारित भारत निर्माण' की कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की।''

BRS ने अपने कार्यकाल में घोटाले किए

मोदी ने आगे कहा, "मैं आपको दिखाना चाहता हूं कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार 'विकास उत्सव' कैसे मना रही है। पिछले 15 दिनों में, दो आईआईटी, तीन आईआईएम और एक आईआईएस का उद्घाटन किया गया। इसी तरह, पांच एम्स का उद्घाटन किया गया और दुनिया का सबसे बड़ा भंडारण योजना किसानों के लिए शुरू की गई थी।" उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय राष्ट्र समिति (BRS) ने अपने कार्यकाल में घोटाले किए। बीआरएस के घोटाले की फाइल को कांग्रेस ने दबा दिया है। साथियों बीजेपी आदिवासी कल्याण को प्राथमिकता देती है।

आदिवासी समुदाय का सम्मान.किया

उन्होंने आगे कहा, "आजादी के बाद कई दशकों के बाद भी, तेलंगाना के लोगों द्वारा किए गए योगदान को कभी उचित सम्मान नहीं दिया गया। 2014 के बाद केंद्र की बीजेपी सरकार ने इसे बहुत महत्व दिया। तेलंगाना का विकास और आदिवासी समुदाय का सम्मान किया...क्या कोई सोच सकता था कि एक आदिवासी महिला देश की राष्ट्रपति बनेगी?...क्या कोई सोच सकता था कि भगवान बिरसा मुंडा की जयंती इस तरह मनाई जाएगी राष्ट्रीय पर्व? आदिवासियों के विकास के लिए भाजपा सरकार ने अलग मंत्रालय बनाया।"

Rahul Singh

Advertising