महाराष्ट्र में बाढ़ को लेकर पीएम मोदी ने CM उद्धव ठाकरे से की बात, दिया हर संभव मदद का भरोसा

Thursday, Jul 22, 2021 - 10:33 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र को मूसलाधार बारिश और बाढ़ के कारण उत्पन्न स्थिति से निपटने में केंद्र की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है। मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बातचीत के दौरान आज यह आश्वासन दिया। 

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर बताया, ' महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश तथा बाढ़ की स्थिति पर चर्चा की। स्थिति से निपटने के लिए केंद्र की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। प्रार्थना है कि वहां सभी ठीक-ठाक और सुरक्षित रहे।' 

बता दें महाराष्ट्र में कल शाम से ही लगातार बारिश हो रही है, और कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। महाराष्ट्र में भारी बारिश और नदियों में उफान आने से कोंकण रेलवे मार्ग पर ट्रेन सेवांए प्रभावित हुई और करीब छह हजार यात्री फंस गए। भारी बारिश की वजह से मुंबई सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। इसकी वजह से अधिकारियों को बचाव कार्य में प्रशासन की मदद के लिए एनडीआरएफ को बुलानी पड़ी है।

इससे पहले आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आपात बैठक बुलाई और पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित विभागों और NDRF को तैयार रहने और बचाव कार्य तेज करने का निर्देश दिया है। प्रदेश में खास तौर पर रत्नागिरी और रायगढ़ जिले में स्थिति ज्यादा खराब है। 

Pardeep

Advertising