विजयी मौके पर कार्यकर्ताओं से बोले पीएम मोदी, देश ने भर दी इस फकीर की झोली

Thursday, May 23, 2019 - 08:11 PM (IST)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम 2019 के चुनाव में जनता के पास जनादेश के लिए गए थे। जनता ने इस फकीर की झोली को खुशियों से भर दिया। उन्होंने कहा कि मतदान का जो आंकड़ा है, यह विश्व के लोकतांत्रिक इतिहास की सबसे बड़ी घटना है। पीएम मोदी के संबोधन के दौरान कई बार कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी के नारे लगाए।

पीएम ने कहा कि जब से देश आजाद हुआ, तब से सबसे अधिक मतदान इस चुनाव में हुआ। वो भी 40-42 डिग्री तापमान के बीच हुआ। उन्होंने आगे कहा कि पूरे विश्व को भारत की शक्ति को विश्व को पहचानना होगा। पीएम ने कहा कि लोकतंत्र की खातिर जिन-जिन लोगों ने बलिदान दिया है, जो लोग घायल हुए हैं उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। लोकतंत्र के इतिहास में लोकतंत्र के लिए मरना, यह मिसाल आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा देगा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव आयोग, सुरक्षाबलों को चुनाव प्रक्रिया को सही ढंग से संपूर्ण कराने के लिए बधाई दी। उन्होंने महाभारत के युद्ध को याद करते हुए कहा कि जब महाभारत का युद्ध समाप्त हुआ, तब श्रीकृष्ण से पूछा गया कि आप किसके पक्ष में। उन्होंने कहा कि 21वीं शताब्दी में जनता जनार्दन ने भारत के लिए मतदान किया।

पीएम ने कहा कि मैं पहले दिन से कह रहा था कि यह चुनाव कोई दल नहीं लड़ रहा, कोई नेता नहीं लड़ रहा। ये चुनाव देश की जनता लड़ रही है। उन्होंने आगे कहा कि जिनके आंख-कान बंद थे, वो मेरी बात को नहीं समझे। इस चुनाव में कोई विजयी हुआ है तो भारत विजयी हुआ है, लोकतंत्र विजयी हुआ है। जनता जनार्दन विजयी हुई है। हम इस जीत को जनता जनार्दन के चरणों में समर्पित करते हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में जीते हुए सासंदों को पीएम मोदी ने बधाई दी। उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी भारत के संविधान को समर्पित है।

Yaspal

Advertising