VIDEO: PM मोदी ने लगवाए 'लोकतंत्र अमर रहे' के नारे, यूजर्स ने जमकर की खिंचाई

Tuesday, Jun 26, 2018 - 03:20 PM (IST)

नई दिल्लीः देश में 43 साल पहले आपातकाल लागू किए जाने को लेकर कांग्रेस और गांधी परिवार को आड़े हाथ लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि एक परिवार के ‘‘स्वार्थी निजी हितों के चलते भारत को जेल में तब्दील कर दिया गया था।’’ आपातकाल लागू किए जाने के 43 साल पूरे हो गए हैं और भाजपा आज ‘‘काला दिवस’’ मना रही है। इस दौरान कार्यक्रम के अंत में मोदी ने 'लोकतंत्र अमर रहे' के नारे लगवाए। सभा में बैठे लोगों ने जोर-जोर से मोदी के नारे को दोहराया लेकिन पीएम की इस गलती को सोशल मीडिया समेत विपक्ष ने झट से पकड़ लिया। दरअसल अमर रहे के नारे अमूमन किसी की स्मृतियों को जिंदा रखने के लिए लगाए जाते हैं।
 

समाजवादी पार्टी नेता घनश्याम तिवारी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी पूरी सभा में बैठे लोगों से लोकतंत्र अमर रहे का नारा लगवाया, क्या प्रधानमंत्री की नजर में लोकतंत्र मर चुका है? वहीं सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने लिखा कि हमारा लोकतंत्र जिंदाबाद था, है, और रहेगा।
 

कुछ यूजर्स ने लिखा कि सच आखिरकार जुबां पर आ ही जाता है। आपातकाल पर काला दिवस मनाते हुए आज मोदी ने कहा कि स्वार्थी हितों के लिए कांग्रेस ने विपक्ष के नेताओं को जेल में बंद कर देश को कारागार में बदल दिया था। उनके लिए देश और लोकतंत्र की कोई कीमत नहीं है।
 

अदालत के फैसले के बाद (इंदिरा गांधी) प्रधानमंत्री का पद छोडऩे के बजाए आपातकाल लगा दिया गया। यह लोग संविधान की रक्षा करने की बात कैसे कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि जब किशोर कुमार जी ने उनके लिए (कांग्रेस के लिए) गाने से इनकार कर दिया तो, रेडियो पर उनके गाने बजाने नहीं दिए जाते थे।

 

 

 

Seema Sharma

Advertising