PM मोदी ने ट्विटर पर शेयर की बच्चों की पेंटिग्स, बोले- इनका सहयोग सराहनीय

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 10:26 AM (IST)

नई दिल्ली: ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को जन-आंदोलन बनाने की पहल के तहत बच्चों द्वारा किये जा रहे प्रयासों और उनकी भावनाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक-एक कर देश के साथ साझा कर रहे हैं। ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को जन आंदोलन बनाने के लक्ष्य से आयोजित पेंटिंग सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं के बाद प्रधानमंत्री अलग-अलग राज्यों से विजेता रहे बच्चों की पेंटिग और उनका संदेश अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कर रहे हैं।

आज सुबह मोदी ने असम के शिव सागर से पुरस्कार विजेता अर्णब ज्योति राजखोवा की पेंटिंग के साथ ट्वीट किया है, ‘‘सभी स्वच्छ भारत अभियान के लिए साथ आएं... असम के शिव सागर के अर्णब ज्योति राजखोवा की पुरस्कृत पेंटिंग का यही संदेश है।’’ इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने पेंटिग प्रतियोगिता में असम से विजेता रही नर्मदा छेत्री पेंटिग की तस्वीर पोस्ट करके ट्विटर पर लिखा था, ‘‘असम से नर्मदा छेत्री की पुरस्कृत पेंटिग ‘स्वच्छ भारत अभियान’ में ज्यादा से ज्यादा लोगों के भाग लेने की जरूरत की थीम पर आधारित है।’’
 

राजस्थान में उदयपुर के कपिल मीणा की पेंटिंग के साथ उन्होंने पोस्ट किया है, ‘‘इस पुरस्कृत पेंटिंग के माध्यम से उदयपुर के कपिल मीणा दिखाते हैं कि कैसे जन सहयोग का परिणाम स्वच्छ ग्राम हो सकता है।’’ इस अभियान से जनता को जोडऩे के लिए केन्द्र सरकार की ओर से 17 अगस्त से आठ सितंबर के बीच देशभर में फिल्म, लेख एवं पेंटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है। इनका आयोजन पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय की ओर से किया जा रहा है।  इन प्रतियोगिताओं में विजेता रहे लोगों को प्रधानमंत्री दो अक्तूबर, गांधी जयंती को सम्मानित करेंगे।
 

प्रधानमंत्री मोदी ने भारत छोड़ो आंदोलन के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर अपने संबोधन में कहा था कि ‘संकल्प से सिद्धि’ तक काम करते हुए हमें वर्ष 2022 तक नए भारत का निर्माण करना है जो गंदगी और कचरे से मुक्त हो।  गौरतलब है कि सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गांधी जयंती के अवसर पर ही बापू के निर्मल भारत के सपने को साकार करने के लिए ‘‘स्वच्छ भारत अभियान’ का शुभारंभ किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News