PM मोदी ने युद्ध के दौरान कारगिल दौरे की तस्वीरें शेयर कीं, लिखा-सैनिकों के साथ बातचीत अविस्मरणीय

Friday, Jul 26, 2019 - 09:43 AM (IST)

नई दिल्लीः कारगिल युद्ध के 20 साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युद्ध के दौरान उस क्षेत्र के अपने दौरे और जवानों के साथ बातचीत करने वाली तस्वीरें शुक्रवार को साझा कीं। उन्होंने टि्वटर पर कहा कि साल 1999 में करगिल युद्ध के दौरान मुझे कारगिल जाने और हमारे बहादुर सैनिकों के साथ एकजुटता दिखाने का अवसर मिला।



प्रधानमंत्री ने कहा कि साल 1999 में वह जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भाजपा के लिए काम कर रहे थे। मोदी ने कहा कि कारगिल का दौरा और सैनिकों के साथ बातचीत अविस्मरणीय है। तस्वीरों में वह सैन्यकर्मियों से बातचीत करते और घायल सैनिकों से मुलाकात करते दिखाई दे रहे हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट किया कि करगिल विजय दिवस हमारे राष्ट्र के लिए 1999 में करगिल की चोटियों पर अपने सशस्त्र बलों की वीरता का स्मरण करने का दिन है। इस मौके पर हम भारत की रक्षा करने वाले योद्धाओं के धैर्य और शौर्य को नमन करते हैं। राष्ट्रपति आज द्रास मेमोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। बता दें कि 8 मई 1999 को शुरू हुआ कारगिल युद्ध 26 जुलाई को खत्म हुआ था। इस युद्ध में भारतीय सेना ने अदम्य साहस और वीरत का परिचय दिया था। पाकिस्तानी सेना भारतीयों के सामने घुटने टेकने को मजबूर हो गई थी।

Seema Sharma

Advertising