PM मोदी ने अगले ‘मन की बात’के लिए जनता से मांगे सुझाव

Wednesday, Jun 13, 2018 - 03:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के लिए लोगों से अपने विचार उनके साथ साझा करने को कहा है। प्रधानमंत्री हर महीने के अंतिम रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों से रूबरू होते हैं और उन्हें अपने मन की बात बताते हैं तथा उनके विचारों को भी कार्यक्रम में शामिल करते हैं।  

नरेन्द्र मोदी मोबाइल एप पर साझा कर सकते हैं​ विचार
मोदी ने आगामी 24 जून को प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम के लिए लोगों से सुझाव देने को कहा है। लोग अपने विचार ‘नरेन्द्र मोदी मोबाइल एप’ पर साझा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा है कि‘मन की बात’ के बारे में मिलने वाले विभिन्न विचारों, सुझावों तथा जानकारी से कार्यक्रम की अवधारणा को मजबूती मिली है। लोग अपने विचार‘माई गोव‘ पर भी भेज सकते हैं और 1800117800 पर अपने संदेश रिकार्ड कर सकते हैं। 

आकाशवाणी पर होता है कार्यक्रम का प्रसारण
बता दें कि इस कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी पर होता है जिसमें प्रधानमंत्री लोगों की नियमित जिंदगी से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हैं। आकाशवाणी पर अभी तक इन भाषणों के 44 एपिसोड प्रसारित हो चुके हैं और अंतिम एपिसोड का प्रसारण 27 मई को हुआ था। हाल ही में इस बात ​की जानकारी मिली थी कि पीएमओ में ‘ मन की बात’ कार्यक्रम के तहत प्राप्त जानकारियों को देखने के लिए अलग से कोई अधिकारी नहीं है। 

vasudha

Advertising