PM मोदी की चुटकी, कहा- राहुल गांधी के भाषणों का लीजिए मजा

Wednesday, Oct 31, 2018 - 07:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि आने वाले चुनाव में भाजपा का एजेंडा ‘‘विकास, तीव्र विकास और सबके लिए विकास  है तथा भाजपा कार्यकर्ताओं को विपक्ष की आलोचनाओं से विचलित हुए बिना जनता के समक्ष सरकार के विकास कार्यो को रखना चाहिए। पीएम ने ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत नरेन्द्र मोदी एप के जरिये मछलीशहर, महासमंद, राजसमंद, सतना, बेतूल में पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद किया।

प्रधानमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे पुरानी सरकारों के समय की दुर्दशा के बारे में जनता को बार बार याद दिलाये। उन्होंने दावा किया कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ, राजस्थान में भाजपा के शासन के दौरान इन राज्यों ने विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है। मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इसकी चिंता न करें। ग्रामोफोन के रिकार्ड में जब पिन अटक जाती है तो एक ही बात बार बार सुनाई देती है। ऐसे ही कुछ लोग भी होते हैं जिनकी पिन अटक जाती है। इसका मजा उठाना चाहिए, आनंद लेना चाहिए।      


पीएम ने कहा कि चुनाव की आपाधापी में इन चीजों का आनंद उठायें। उन्होंने कांग्रेस नेता पर निशाना साधते हुए कहा कि इनको समझ नहीं आ रहा है कि वक्त बदल गया है, जनता को मूर्ख समझना बंद करें। उन्होंने कहा कि मोबाइल का आविष्कार क्या 2014 के बाद हुआ था? 2014 के पहले भी मोबाइल थे, जिन लोगों ने इतने साल राज किया, उनके समय में सिर्फ दो ही मोबाइल फैक्टरियां क्यों थीं? मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेता झूठ पर झूठ बोल रहे हैं और इसका मजा लें ।       कांग्रेस के लोग जिन जिन मुद्दों पर जोर जोर से झूठ बोलने लगे तब समझना चाहिए कि हम अपने काम में सफल रहे हैं।      

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज डिजिटल इंडिया कदम कदम पर सुदूर गांव तक लोगों की मदद को खड़ा है। डिजिटल इंडिया के माध्यम से लोगों के जीवन में आमूलचूल परिवर्तन आ रहा है।  जब लोग और सरकार मिलकर काम करते हैं तभी सकारात्मक परिणाम आता है। सरकार कहती है कि पराली मत जलाओ, पराली मत जलाओ। लेकिन यह जनभागीदारी से ही संभव होगा।  अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों में क्या हुआ, उसके बारे में वह नहीं बोले, तो अच्छा है । उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि हर परिवार, देश का हर भूभाग विकास करे।  

vasudha

Advertising