PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- बापू भी खत्म करना चाहते थे पार्टी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 02:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की ओर से 1930 में शुरु किये गये दांडी मार्च के लिए उन्हें मंगलवार को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कांग्रेस पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक-दूसरे के पर्याय बन चुके हैं। 
PunjabKesari

मोदी ने अपने ट्विटर में गांधी जी के दांडी मार्च की शुरुआत के लिए उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि महात्मा गांधी ने अतिरिक्त धन से दूर रहने की आवश्यकता के बारे में बताया। कांग्रेस ने जो कुछ भी किया है गरीबों की बुनियादी आवश्यकताओं को नजरअंदाज कर अपने स्वयं के बैंक खातों को भरने और शानदार जीवन शैली का नेतृत्व करने के लिए है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी कांग्रेस की संस्कृति को अच्छी तरह से पहचानते थे। इसलिए वे इसे भंग करना चाहते थे खासकर 1947 में आजादी के बाद। आज उनकी सरकार बापू के मार्ग और देश को कांग्रेस मुक्त बनाने के उनके सपने पर काम कर रही है। 

PunjabKesari
पीएम ने कहा कि राष्ट्रपिता के दिखाये गये मार्ग पर चलकर उनकी सरकार अपने सभी कार्य सच्ची भावना से पूरा कर रही है। गांधी जी ने हमें सिखाया कि हम सबसे गरीब व्यक्ति की दुर्दशा के बारे में सोचें और सोचें कि हमारा काम कैसे उस व्यक्ति को प्रभावित करेगा। मुझे यह कहते हुए गर्व है कि हमारी सरकार गरीबी को दूर करने और समृद्धि लाने के लिए उनके मार्गदशर्क विचारों पर कार्य कर रही है। इस मार्च को 1930 के नमक मार्च के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने कहा कि बापू और उनके साथ दांडी मार्च में गये सभी लोगों को श्रद्धांजलि, जो न्याय और समानता की खोज में उनके साथ गए। दांडी मार्च पर मेरे ब्लॉग में बापू के आदर्श और कांग्रेस की संस्कृति का तिरस्कार को लेकर उनके (बापू के) कुछ विचार साझा करते हुए। 
PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि 1930 में 12 मार्च से छह अप्रैल तक चले इस दांडी मार्च को ब्रिटिश नमक एकाधिकार के खिलाफ अहिंसक विरोध के प्रत्यक्ष अभियान के रूप में जाना जाता है। दांडी मार्च ने विश्व भर का ध्यान आकर्षित किया और स्वतंत्रता आंदोलन को आगे बढाया। प्रधानमंत्री ने लिखा कि दुव्र्यवहार और भ्रष्टाचार हमेशा साथ-साथ चलते हैं। हमने भ्रष्टाचारियों को दंडित करने के लिए सब कुछ किया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र ने देखा है कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार कैसे एक दूसरे के पर्याय बन गए हैं और रक्षा, दूरसंचार, सिंचाई, खेल की घटनाओं से लेकर कृषि, ग्रामीण विकास और अन्य क्षेत्रों में कांग्रेस ने किस प्रकार घोटाले किये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News