बहरीन से PM मोदी ने जेटली को दी श्रद्धांजलि, कहा- आज मेरा दोस्त अरुण चला गया

Sunday, Aug 25, 2019 - 12:17 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अपने पूर्व मंत्रिमंडल सहयोगी अरुण जेटली के साथ कामकाज के अपने लंबे समय को याद किया और कहा कि वह सोच नहीं सकते कि वह यहां बहरीन में हैं जबकि उनके प्रिय मित्र नहीं रहे। जेटली का शनिवार की दोपहर नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। उन्हें नौ अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था।

बहरीन से अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि
पीएम मोदी ने कहा कि मैं कर्तव्य से बंधा हुआ इंसान हूं, एक तरफ बहरीन उत्साह और उमंग से भरा हुआ है। देश जन्माष्टमी का उत्सव मना रहा है। उस पल मेरे भीतर मेरे भीतर एक गहरा शोभ, एक गहरा दर्द है। मैं दबाकर के आपके बीच खड़ा हूं। विद्यार्थी काल से जिस दोस्त के साथ सार्वजनिक जीवन एक के बाद एक कदम मिलकर के चले। राजनीतिक यात्रा साथ-साथ चली। हर पल एक दूसरे के साथ जुड़े रहना, साथ मिलकर के जूझते रहना, सपनों को सजाना, सपनों को निभाना, ऐसी एक लंबा सफर ऐसे दोस्त के साथ थी। भारत के पूर्व रक्षा मंत्री और पूर्व वित्त मंत्री आज उन्होंने अपना देश छोड़ दिया है।

मोदी ने कहा कि मैं कल्पना नहीं कर सकता, मैं यहां इतना दूर यहां बैठा हूं। मेरा एक दोस्त चला गया। एक भारी व्यथा के साथ, दुख के साथ और ये अगस्त महीना, कुछ दिन पहले हमारी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा चली गईं और आज मेरा दोस्त मेरा दोस्त अरुण चला गया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बड़ी दुविधा के पल हैं मेरे सामने एक तरफ कर्तव्यभाव से बंधा हुआ हूं, दूसरी तरफ दोस्ती के भाव से भरा हुआ हूं। मैं बहरीन की धरती से आदरपूर्वक श्रद्धांजलि देता हूं और नमन करता हूं। गौरतलब है कि 66 वर्षीय पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को एम्स में निधन हो गया ली। 

Yaspal

Advertising