PM मोदी बोले- ''जयपुर महाखेल'' प्रतिभा का उत्सव, खेल के मैदान से कोई खिलाड़ी खाली हाथ नहीं लौटता

Sunday, Feb 05, 2023 - 04:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि 'जयपुर महाखेल' खेल प्रतिभा का उत्सव है और इस तरह के प्रयासों से खेलों के प्रति जिज्ञासा बढ़ती है। पीएम मोदी ने कहा कि खेल महाकुंभ जैसे आयोजनों से खेल प्रतिभाओं को निखारने में मदद मिलती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि खेल के मैदान से कोई खिलाड़ी खाली हाथ नहीं लौटता है। जयपुर महाखेल में खिलाड़ी जीतने और सीखने के लिए उतरे हैं। भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी महाखेल में शामिल हैं। देश में आज खेलों को खिलाड़ियों के चश्मे से देखा जा रहा है।

 

महाखेल में बेटियों की सवा सौ से ज्यादा टीमें शामिल हुई हैं। खेल प्रतियोगिताओं का सिलसिला बड़े बदलाव का प्रतिबिंब है। पीएम मोदी ने जयपुर महाखेल के युवा प्रतिभागियों को अपने वर्चुअल संबोधन में कहा, ‘जयपुर महाखेल' खेल प्रतिभाओं का उत्सव है और इस तरह के प्रयासों से खेलों के प्रति जिज्ञासा बढ़ती है।'' कार्यक्रम का आयोजन जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने किया।

 

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान की धरती युवाओं के जोश और क्षमता के लिए ही जानी जाती है। '' उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में देश नई परिभाषा गढ़ रहा है और नई व्यवस्था बना रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि युवा भारत की युवा पीढ़ी के लिए कुछ भी असंभव नहीं है। हम युवाओं को खेलों में करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। टॉप्स जैसी पहल से युवाओं को प्रमुख खेल आयोजनों की तैयारी करने में मदद मिल रही है।

Seema Sharma

Advertising